झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 4, 2021, 5:56 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 7 दिन चलेगा स्पेशल ड्राइव, स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारी

लोहरदगा में कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा. अप्रैल महीने में अलग-अलग सात दिन स्वास्थ्य विभाग कुल 68 स्थान में स्पेशल ड्राइव के तहत वैक्सीनेशन का कार्यक्रम करेगा. जिसमें शहर के दो और 66 पंचायत मुख्यालय में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा.

special drive will run regarding corona vaccination in lohardaga
स्वास्थ्य विभाग की बैठक

लोहरदगा: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सरकार के निर्देश पर लोहरदगा जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अब स्पेशल ड्राइव चलाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से माइक्रो प्लान तैयार किया गया है. माइक्रो प्लान के तहत कुछ विशेष दिन तय किए गए हैं. इन दिनों में जिले के शहरी क्षेत्र के दो स्थान और ग्रामीण क्षेत्र के 66 पंचायत मुख्यालयों में कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन का विशेष अभियान चलाया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग के मुखिया सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ इसे लेकर विशेष बैठक की है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-धनबादः वैक्सीनेशन सहायता केंद्र से भाजपा का बैनर हटाएं, डीसी ने दिए निर्देश


45 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगा टीका
स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना से बचाव को लेकर माइक्रो प्लान तैयार किया गया है. इस माइक्रो प्लान को सफल बनाने के लिए सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है. जिसमें तय किया गया है कि लोहरदगा में 5 अप्रैल, 7 अप्रैल, 8 अप्रैल, 10 अप्रैल, 11 अप्रैल, 13 अप्रैल और 14 अप्रैल को शहर के 2 स्थान और ग्रामीण क्षेत्र के 66 पंचायत मुख्यालय में वैक्सीनेशन को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत 45 वर्ष से लेकर 59 वर्ष आयु वर्ग और 60 वर्ष और उससे ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा. पहला टीका देने के 58 दिन के बाद दूसरा टिका दिया जाएगा. अभियान को सफल बनाने को लेकर आंगनबाड़ी सेविका, सहिया, एएनएम, सीएचओ को जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही लोहरदगा जिले के प्रवेश के सभी पांच स्थानों में जांच अभियान चलाया जाएगा. अभियान की सफलता को लेकर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details