झारखंड

jharkhand

होली पर सुरक्षा के होंगे खास इंतजाम, प्रशासन ने कर रखी है विशेष तैयारी

By

Published : Mar 5, 2020, 7:09 PM IST

लोहरदगा में विगत 23 जनवरी को हुई हिंसक घटना के बाद पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया पर निगरानी को लेकर बेहद सजग है. इस बार भी होली के मौके पर सोशल मीडिया पर पुलिस प्रशासन की खास नजर बनी रहेगी.

Lohardaga police, security system on Holi, Lohardaga violence, Holi 2020, लोहरदगा पुलिस, होली पर सुरक्षा व्यवस्था, लोहरदगा हिंसा
लोहरदगा पुलिस

लोहरदगा: जिले में इस बार होली बेहद खास है. या कहें की इस बार लोग चाहते हैं कि सब मिलजुलकर होली का त्योहार मनाएं. लोगों के लिए यह त्योहार एक उपहार की तरह है. जिला प्रशासन की ओर से इसके लिए खास तैयारी भी की गई है.

देखें पूरी खबर

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जिले में विगत 23 जनवरी को हुई हिंसक घटना के बाद जो परिस्थितियां पैदा हुई है, उन परिस्थितियों को देखते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का त्योहार संपन्न कराना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के लिए भी चुनौतीपूर्ण है. आम लोग भी अपेक्षा करते हैं कि प्रशासन यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखे. जिससे कि किसी भी तरह की अफवाह न फैले.

ये भी पढ़ें-रिम्स के आसपास क्लीनिक और मेडिकल स्टोर हटाने की बन रही रूपरेखा: स्वास्थ्य मंत्री

मिलजुलकर होली मनाएं

लोगों की प्रशासन से यही अपेक्षा है कि रंगों का यह त्योहार किसी भी तरह से खराब न हो. लोग मिलजुलकर होली मनाना तो चाहते हैं, पर इसमें प्रशासन का सहयोग भी चाह रहे हैं.

सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

लोहरदगा जिले में होली के मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. अभी से ही चप्पे-चप्पे पर जिला पुलिस बल के जवानों को तैनात किया जा रहा है. खुद एसपी प्रियदर्शी आलोक और एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट पर झारखंड, जानिए रिम्स में कैसी है व्यवस्था

प्रशासन का सहयोग करें

शहर के सभी चौक-चौराहों में दिन और रात में भी सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है. दंडाधिकारियों के साथ होली के दिन जिला पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा शांति समिति के सदस्यों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में रहने को कहा गया है. एसपी प्रियदर्शी आलोक ने लोगों को आश्वस्त किया है कि इस बार शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से कोई भी कमी नहीं रहेगी. आम लोग भी होली के त्योहार को लेकर प्रशासन का सहयोग करें.

ये भी पढ़ें-3 महीने तक नाबालिग से कई बार गैंगरेप, 6 आरोपी गिरफ्तार

अफवाह पर खासतौर पर रहेगी नजर

लोहरदगा में विगत 23 जनवरी को हुई हिंसक घटना के बाद पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया पर निगरानी को लेकर बेहद सजग है. इस बार भी होली के मौके पर सोशल मीडिया पर पुलिस प्रशासन की खास नजर बनी रहेगी. किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने को लेकर सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है. पुलिस प्रशासन की ओर से इसके लिए बकायदा कंट्रोल रूम बनाया गया है. घटना के बाद से ही कंट्रोल रूम के माध्यम से फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर नजर रखी जा रही है. सांप्रदायिक माहौल को खराब करने वाली किसी भी परिस्थिति को रोकने को लेकर पुलिस प्रशासन हर संभव सजग और सक्रिय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details