झारखंड

jharkhand

नक्सलियों के खिलाफ जंग में लोगों से मदद की अपील, एसपी ने कहा- आईईडी बम पर किसी का नाम लिखा नहीं होता

By

Published : Mar 3, 2021, 10:55 PM IST

झारखंड में नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए जगह-जगह आईईडी बम लगा रहे हैं. कुछ दिनों पहले भी आईईडी ब्लास्ट में सेट के एक जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए लोहरदगा पुलिस प्रशासन ने नई पहल शुरू कर दी है. एसपी ने लोगों से नक्सलियों के खिलाफ जंग में सहयोग करने की अपील की है.

SP appeals to people for help in war against Naxalites in lohardaga
एसपी

लोहरदगा: जिले के साथ-साथ सीमावर्ती जिलों में भी हाल के समय में आईईडी बम की चपेट में आने से कई बड़ी दुर्घटनाएं हुई हैं. कुछ दिनों पहले सेट के एक जवान आईईडी बम की चपेट में आने से शहीद हो गए थे, जबकि गुमला जिले में एक आम नागरिक और एक जवान घायल हो गए थे. नक्सली हताश होकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है. पुलिस ने भी अब आम लोगों के सहयोग से नक्सलियों के खिलाफ एक अलग ही तरह के जंग का ऐलान कर दिया है. पुलिस प्रशासन की ओर से आम लोगों से सहयोग की अपील की जा रही है, जिससे नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम किया जा सके.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढे़ं:लोहरदगा में IED ब्लास्ट में गुमला का जवान शहीद, गांव में शोक की लहर


आईईडी पर किसी का नाम नहीं लिखा होता : एसपी
एसपी प्रियंका मीना का कहना है कि जिस तरीके से हाल के समय में नक्सलियों द्वारा आईईडी बम लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की योजना अपनाई गई है, उसके बाद पुलिस की ओर से आम लोगों से यह अपील की जा रही है, कि लोग कहीं भी विस्फोटक या आईईडी बम के बारे में कोई जानकारी मिलती है, तो तत्काल पुलिस को सूचना दें, आईईडी बम पर किसी का नाम नहीं लिखा होता है, आईईडी बम की चपेट में आने से सुरक्षा बल ही नहीं, बल्कि आम लोगों को भी नुकसान हो सकता है.

एसपी की लोगों से अपील

आईईडी बम विस्फोट की घटनाओं में कई लोगों का नुकसान होने के बाद लोहरदगा में पुलिस प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया और सीधे-सीधे आम लोगों से संवाद स्थापित करते हुए आईईडी बम या विस्फोटक के बारे में सूचना देने की अपील की जा रही है. एसपी प्रियंका मीना ने लोगों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है, जिससे नक्सलवाद खत्म किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details