झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 24, 2020, 10:13 PM IST

ETV Bharat / state

नक्सलियों की योजना पर फिरा पानी, सुरक्षाबलों ने विस्फोटक किया बरामद

लोहरदगा की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ 158 बटालियन के जवानों ने फिर एक बार बड़ी सफलता अपने नाम की है. नक्सलियों को करारा झटका देते हुए सीआरपीएफ 158 बटालियन के जवानों ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. इस बरामदगी से सीआरपीएफ जवानों के हौसले बुलंद हैं.

security forces recovered explosives from lohardaga
विस्फोटक बरामद

लोहरदगा: जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर निकली सीआरपीएफ 158 बटालियन, सैट-टू, जैप-1 के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने लाेहरदगा-गुमला जिले के सीमावर्ती गुमला जिले के विशुनपुर थाना क्षेत्र के टेमरकरचा जंगल से विस्फोटक तैयार करने का सामान बरामद किया है.

देखें पूरी खबर

पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता और नक्सलियों के लिए बड़ा झटका है. नक्सली यदि बरामद सामान से लैंड माइंस तैयार कर लगाने में कामयाब हो जाते तो पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ा नुकसान हो सकता था. बता दें कि नक्सलियों की गतिविधि की सूचना मिलने पर सीआरपीएफ 158 बटालियन, सैट-टू, जैप-1 के जवान साझा अभियान पर निकले हुए थे.

ये भी देखें- बाबूलाल मरांडी का नेता प्रतिपक्ष होना, गठबंधन सरकार के लिए नहीं है कोई चुनौती: कांग्रेस

इसी दौरान सुरक्षाबलों की टीम जैसे ही लाेहरदगा-गुमला जिले के सीमावर्ती गुमला जिले के विशुनपुर थाना क्षेत्र के टेमरकरचा जंगल में पहुंची, वैसे ही जंगल में छिपाकर रखे हुए एक स्टील कंटेनर, 63 फीट कोडेक्स वायर, 8 पीस नक्सली साहित्य, तीन फीट के दो पीस सेफ्टी फ्यूज, 8 पीस इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, जिलेटीन स्टीक दो पीस, अमोनियम नाइट्रेट 700 ग्राम और एक काले रंग की पॉलीथीन बरामद किया है. बरामद सामान भाकपा माओवादी नक्सली संगठन का बताया जा रहा है. नक्सलियों का सामान बरामद होने से सुरक्षा बलों के हौसले बुलंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details