झारखंड

jharkhand

लोहरदगा: बिचौलिए ने लिए पैसे तो एसडीओ ने लगाई फटकार, कहा- वृद्ध से 'घूस' लेने में शर्म आनी चाहिए

By

Published : Jul 18, 2019, 1:20 PM IST

लोहरदगा में एक वृद्धा से आवासीय प्रमाण पत्र लेने के मामले में एसडीओ ने जांच की. जांच के दौरान दोषी पाए गए दलाल को एसडीओ ने फटकार लगाते हुए सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

एसडीओ ने दलाल को लगाई फटकार

लोहरदगा: वृद्धा से आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर 4 हजार रूपये लेने के मामले में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. एसडीओ ज्योति झा ने पूरे मामले की पड़ताल की है. एसडीओ ने बिचौलिए से पूछताछ के बाद वृद्धा से भी पूरी जानकारी ली. बिचौलिए ने एसडीओ के सामने कुबूल किया कि उसने आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर 4 हजार रुपए लिए थे.

वीडियो में देखें पूरी खबर

इसके बाद नाराज एसडीओ ने बिचौलिए आनंद सोनी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि इस वृद्धा से पैसे लेने में शर्म आनी चाहिए थी. इसकी हालत इतनी खराब है कि देखकर तरस आ रहा है. बिचौलियों ने एसडीओ के सामने ही तत्काल 4 हजार रुपए वृद्धा को वापस कर दिए. एसडीओ ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

गौरतलब है कि कुटमु जेलखाना रोड निवासी वृद्ध तजवा उरांव से आवासीय प्रमाण पत्र बनवा देने के नाम पर 4 हजार रुपए लिए गए थे. इस मामले को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से सामने लाने का काम किया. जिसके बाद एसडीओ ने मामले में संज्ञान लेते हुए खुद जाकर जांच की. इसके साथ ही वृद्धा को पैसे वापस भी दिलाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details