झारखंड

jharkhand

यूक्रेन में फंसा लोहरदगा का संदीप, माता-पिता लगा रहे सरकार से मदद की गुहार

By

Published : Feb 25, 2022, 7:03 AM IST

Updated : Feb 25, 2022, 7:22 AM IST

यूक्रेन और रूस के हमले के बीच झारखंड के छात्र यूक्रेन में फंसे (Students of Jharkhand Trapped in Ukraine) हुए हैं. ऐसे में उन छात्रों के माता पिता की चिंता बढ़ गई है. लोहरदगा का संदीप कुमार भी यूक्रेन में फंसा हुआ है, जो मेडिकल में एमडी की डिग्री हासिल करने के लिए वहां गया हुआ था.

Lohardaga News
Lohardaga News

लोहरदगा: यूक्रेन के हालात ठीक नहीं हैं. रूस के हमले के बाद वहां पर आम जनजीवन काफी हद तक प्रभावित हुआ है. ऐसे में भारत के उन युवाओं के लिए चिंता बढ़ गई है जो मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गए हुए हैं. ऐसे ही युवाओं में से एक लोहरदगा का रहने वाला संदीप कुमार भी है. संदीप के माता-पिता को उसकी चिंता सता रही है. हालांकि, संदीप भरोसा दिला रहा है कि यहां सब कुछ ठीक है. संदीप के परिजन फिलहाल लोहरदगा में नहीं है. लेकिन उन्होंने फोन पर ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए अपनी चिंता जताई है.

इसे भी पढ़ें:दुमका के छात्र यूक्रेन में फंसे, वीडियो भेजकर लगाई मदद की गुहार

एमडी की डिग्री के लिए यूक्रेन गया संदीप: लोहरदगा के भुवेल चौधरी का पुत्र संदीप कुमार यूक्रेन में कोलटावा मेडिकल कॉलेज में चतुर्थ वर्ष का छात्र है. वह वहां पर मेडिकल की पढ़ाई में एमडी की डिग्री हासिल करने के लिए पढ़ाई कर रहा है. वर्तमान हालात को लेकर संदीप के माता-पिता काफी चिंतित हैं. संदीप के पिता कहते हैं कि उनके बेटे से उनकी बात हुई, वह कह रहा है कि वहां सब कुछ ठीक है और 5 मार्च को भारत लौटेगा. हालांकि, सैन्य हालातों के बीच माता-पिता की चिंता बढ़ चुकी है. माता-पिता चाहते हैं कि उनका पुत्र सुरक्षित रूप से भारत लौट आए. इसके लिए वे भारत सरकार से मदद की अपील भी कर रहे हैं.


यूक्रेन के हालात को लेकर विश्व में चिंता के भाव नज़र आ रहे हैं. उन लोगों के लिए भी चिंता की स्थिति है, जिनके बच्चे पढ़ाई और दूसरे काम से यूक्रेन में फंसे हुए हैं. झारखंड के भी कई छात्र वहां फंसे (Students of Jharkhand Trapped in Ukraine) हुए हैं. लोहरदगा के अलावा दुमका के भी कुछ छात्र वहां फंसे हैं, जिन्होंने वीडियो भेजकर मदद की गुहार लगाई है.

Last Updated : Feb 25, 2022, 7:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details