झारखंड

jharkhand

आरएसएस के शिक्षा वर्ग को लेकर निकाला गया पथ संचलन, देखने के लिए उमड़ी भीड़

By

Published : May 25, 2023, 7:01 PM IST

Updated : May 25, 2023, 7:16 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा लोहरदगा शहरी क्षेत्र में पथ संचलन का आयोजन किया गया. ललित नारायण स्टेडियम से यह पथ संचलन प्रारंभ हुआ. इससे पहले कार्यकर्ता शाखा में शामिल हुए. पथ संचलन के दौरान अनुशासन की तस्वीर नजर आई. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता एक कदम ताल में इस पथ संचलन में शामिल हुए. झारखंड और बिहार के स्वयंसेवकों के लिए यहां शिक्षा वर्ग चल रहा है.

RSS path Sanchalan in Lohardaga
RSS path Sanchalan in Lohardaga

देखें वीडियो

लोहरदगा: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के झारखंड-बिहार के स्वयंसेवकों का लोहरदगा के शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षा वर्ग आयोजित है. यहां अनुशासित रूप से शिक्षा वर्ग चल रहा है. इसका समापन आगामी दो जून को होगा. इसी शिक्षा वर्ग में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी पिछले दिनों तीन दिनों के प्रवास पर थे. इस कार्यक्रम में झारखंड और बिहार के काफी ज्यादा संख्या में स्वयंसेवक शामिल हैं. इसी के तहत लोहरदगा में पथ संचलन का आयोजन किया गया. जिसमें अनुशासन नजर आया.

ये भी पढ़ें-Draupadi Murmu in Jharkhand: खूंटी में महिला स्वयं सहायता समूह सम्मेलन में राष्ट्रपति, कहा- बेहतर करने के लिए हमें खुद को तैयार करना होगा

एक-एक कार्यकर्ता नजर आ रहा था अनुशासित: लोहरदगा शहरी क्षेत्र के ललित नारायण स्टेडियम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शाखा आयोजित हुआ. इसके उपरांत शहरी क्षेत्र में पथ संचलन का आयोजन किया गया. जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवी अनुशासित रूप से शामिल हुए. एक ध्वनि, एक कदम ताल के साथ हर एक कार्यकर्ता पूरे अनुशासन के साथ पथ संचलन में शामिल था. शहर के मुख्य मार्ग और न्यू रोड से होकर यह पथ संचलन आयोजित हुआ. पथ संचलन को देखने के लिए काफी संख्या में लोग सड़क के किनारे उपस्थित भी थे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा झारखंड और बिहार के स्वयंसेवकों के लिए शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर में शिक्षा वर्ग आयोजित किया जा रहा है. जिसमें स्वयं सेवकों को विभिन्न विषयों की प्रत्येक दिन जानकारी दी जाती है. बौद्धिक कार्यक्रम आयोजित होता है. प्रश्न कार्यक्रम आयोजित होता है. शाखा लगाई जा रही है और इसके अलावा अन्य कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं. पिछले दिनों इसी कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ. केशव राव बलिराम हेडगेवार की प्रतिमा का भी अनावरण राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख द्वारा किया गया था. आरएसएस प्रमुख के लोहरदगा में रहने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे.

Last Updated : May 25, 2023, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details