झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 17, 2022, 3:39 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 3:48 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा एचडीएफसी बैंक ब्रांच से 57 लाख 50 हजार रुपए गायब, दो कैशियर के खिलाफ FIR दर्ज

लोहरदगा के एचडीएफसी बैंक ( Lohardaga HDFC Bank branch) से लाखों रुपए गायब होने के बाद हड़कंप मच गया है. मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. इस मामले में बैंक के दो कैशियर पर नगद पैसे गायब करने का आरोप है. पुलिस मामले के उद्भेदन में जुटी हुई है.

Rs 57 lakh 50 thousand missing from Lohardaga HDFC Bank branch
Rs 57 lakh 50 thousand missing from Lohardaga HDFC Bank branch

देखें वीडियो

लोहरदगा: शहरी क्षेत्र में स्थित एचडीएफसी बैंक ( Lohardaga HDFC Bank branch) में लाखों रुपए गायब होने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर बैंक के शाखा प्रबंधक ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है. इस मामले में बैंक के दो कैशियर पर आरोप है. जिसमें से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दूसरे कैशियर की तलाश को लेकर छापेमारी की जा रही है. बैंक में हुए घोटाले को लेकर हड़कंप मच गया है.

ये भी पढ़ें:बैंक ऑफ इंडिया की सिमरिया ब्रांच में 50 लाख का घोटाला, मैनेजर की आईडी से कैशियर ने उड़ाए, प्रबंधक समेत तीन पर गिरी गाज


इंटरनल ऑडिट में हुआ मामले का खुलासा: लोहरदगा शहर के गुदरी बाजार स्थित एचडीएफसी बैंक में इंटरनल ऑडिट में बैंक से कैश गायब होने का खुलासा हुआ. जिसके बाद शाखा प्रबंधक ने आनन-फानन में प्राथमिकी दर्ज करा दी है. एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक श्वेताब रंजन ने सदर थाने में एसडीएफसी बैंक के दो कर्मियों वरीय कैशियर धीरज भारती और कैशियर सुबोजीत डे के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. एचडीएफसी बैंक की राशि की हेरफेर का आरोप बैंक के यही दोनों कर्मियों पर है. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज के पहले बैंक कर्मी सुबोजीत डे से सोमवार को बैंक में पूछताछ की गई, जिसके बाद वह मंगलवार को बैंक नहीं पहुंचा और बैंक की चाबी को दूसरे व्यक्ति के माध्यम से बैंक भेजकर लोहरदगा से फरार हो गया है.

जबकि दूसरा बैंक कर्मी धीरज भारती प्रबंधन के साथ है, पर फिलहाल पुलिस हिरासत में है. बैंक कर्मियों द्वारा 57.50 लाख रुपए का गबन का मामला उजागर होने के बाद बैंक के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है. फिलहाल सदर थाना पुलिस एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक के आवेदन पर कांड संख्या 300/22 में भादवि की धारा 406, 409, 420, 467, 468, 469, 471, 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच के साथ आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पुलिस को दिए आवेदन में एचडीएफसी बैंक शाखा प्रबंधक ने स्पष्ट किया है कि 12 दिसंबर 2022 को उनके बैंक की आंतरिक ऑडिट डिपार्टमेंट किया गया. जिसमें पाया गया कि बैंक में जमा राशि में जो बैंक के वॉल्ट में रखे थे, उसमें से कुल 57.50 लाख रुपये गायब हैं. नौ दिसंबर 2022 को बैंक कार्यावधि की समाप्ति के बाद कुल 2.49 करोड़ और 72420 रुपये बैंक के वॉल्ट में जमा होने की बात कंप्यूटर सिस्टम के अनुसार है. जबकि बैंक के पास 1.92 करोड़ 16801 रुपये नकद उपलब्ध हैं. इससे बैंक के वॉल्ट से कुल जमा राशि में 57.50 लाख रुपये गायब हैं.

Last Updated : Dec 17, 2022, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details