झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में रुकेगी राजधानी एक्सप्रेस! जल्द मिलेगी खुशखबरी

By

Published : Apr 4, 2022, 6:47 PM IST

बहुत जल्द लोहरदगा में राजधानी एक्सप्रेस रुकेगी. डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने इस बात के संकेत दिए हैं. उन्होंने लोहरदगा में रेलवे स्टेशन और रेलवे साइडिंग स्थित हिंडाल्को के अनलोडिंग स्टेशन का निरीक्षण भी किया.

Rajdhani Express will stop at Lohardaga
Rajdhani Express will stop at Lohardaga

लोहरदगा: राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन लोहरदगा के रास्ते हो रहा है, परंतु अब तक लोहरदगा रेलवे स्टेशन में राजधानी का ठहराव नहीं हो सका है. अब इसे लेकर एक उम्मीद जगी है. लोहरदगा पहुंचने पर दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने महत्वपूर्ण बातें कही है. उन्होंने रांची से लोहरदगा के बीच रेल लाइन, रेलवे स्टेशन सहित कई अहम बिंदुओं की जांच भी की. इस दौरान उनके साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के कई अधिकारी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-Ranchi New Delhi Rajdhani Express: अब लोहरदगा-टोरी के रास्ते नई दिल्ली जाएगी राजधानी एक्सप्रेस, घट जाएगी इतनी दूरी

जल्द मिलेगी खुशखबरी: निरीक्षण के क्रम में लोहरदगा पहुंचे दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची रेल मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने लोहरदगा में रेलवे स्टेशन और रेलवे साइडिंग स्थित हिंडाल्को के अनलोडिंग स्टेशन का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डीआरएम ने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस को लेकर जल्द ही अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. साउथ ईस्टर्न रेलवे की ओर से लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली और लखनऊ को जाने वाली अन्य ट्रेनों के लोहरदगा स्टेशन में ठहराव को लेकर भी फैसला लिया जाएगा. जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि वह निरीक्षण के क्रम में लोहरदगा पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कई अहम बिंदुओं की जांच भी की है. उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं. डीआरएम के साथ दक्षिण पूर्व रेलवे के कई अधिकारी भी मौजूद थे.

देखें पूरी खबर

लोहरदगा में प्लेटफार्म के निर्माण और राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव को लेकर डीआरएम ने महत्वपूर्ण संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि जल्द ही अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. डीआरएम निरीक्षण के क्रम में विशेष सलून से रांची से लोहरदगा के बीच विभिन्न रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए लोहरदगा पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details