झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 21, 2020, 12:20 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा मंडल कारा में हुई छापेमारी, कैदियों को मिलने वाली सुविधा की भी ली जानकारी

लोहरदगा मंडल कारा में अधिकारियों की टीम ने छापेमारी अभियान चलाया. इस अभियान का नेतृत्व खुद डीसी ने किया. अभियान में एसपी भी शामिल रहीं. इसके अलावा कई अधिकारियों ने जेल के अलग-अलग वार्ड में तलाशी ली. हालांकि कहीं से भी कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है. डीसी ने कैदियों को मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली.

raids on mandal kara
मंडल कारा में छापेमारी

लोहरदगा:जिले के मंडल कारा में डीसी दिलीप कुमार टोप्पो के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने छापेमारी अभियान चलाया. इस क्रम में मंडल कारा के अलग-अलग वार्ड और कमरों की तलाशी ली गई. हालांकि कहीं से भी कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है.


हथियार, मोबाइल-सिम आदि को लेकर हुई छापेमारी
अभियान के तहत डीसी दिलीप कुमार टोप्पो, एसपी प्रियंका मीना, एसडीओ अरविंद कुमार लाल, जेल सुपरिटेंडेंट देवेंद्र कुमार अंचल, अधिकारी प्रमेश कुशवाहा और पुलिस टीम ने मंडल कारा में पहुंचकर अलग-अलग वार्ड में तलाशी ली है. इस क्रम में हथियार, मोबाइल, सिम कार्ड और नशे के पदार्थ सहित अन्य आपत्तिजनक सामान की तलाशी ली गई. हालांकि कहीं से भी कुछ भी बरामद नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें-एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी पहुंचे बोकारो एयरपोर्ट, दिए कई दिशा निर्देश


शासन के निर्देश पर कार्रवाई
राज्य स्तरीय निर्देश के तहत यह छापेमारी की गई है. अभियान के दौरान बारीकी से एक-एक सामान की जांच की गई. इसके अलावा डीसी ने मंडल कारा में बंदियों को सरकार के प्रावधान के अनुसार मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी भी ली. उन्होंने कई अहम निर्देश भी दिए हैं. छापेमारी के दौरान बेहद सतर्कता बरती गई है. इस अभियान की जानकारी किसी को भी नहीं थी. अचानक से जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने छापेमारी को लेकर टीम का गठन किया और मंडल कारा पहुंचकर छापेमारी अभियान चलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details