झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में सड़क दुर्घटना में ग्रामीण की मौत के बाद लोगों का फूटा आक्रोश, सड़क जामकर किया हंगामा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 3, 2024, 1:20 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 1:31 PM IST

Road accident in Lohardaga.लोहरदगा में आए दिन हो रहे सड़क हादसों को लेकर अब लोगों का आक्रोश फूट रहा है. सदर थाना क्षेत्र के निंगनी गांव के पास एक ग्रामीण की मौत के बाद ग्रामीणों ने सड़क जामकर हंगामा किया है.

Accident in Lohardaga
Accident in Lohardaga

लोहरदगा में सड़क दुर्घटना में ग्रामीण की मौत के बाद लोगों का फूटा आक्रोश

लोहरदगा: जिले के सदर थाना क्षेत्र के निंगनी गांव के एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा है. ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए लोहरदगा-पेशरार मुख्य पथ को निंगनी बैंक ऑफ इंडिया शाखा के पास जाम कर दिया है. जिसके बाद सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस हरकत में आ गई. सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव और सदर सीओ आशुतोष कुमार तुरंत मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया.

तेज रफ्तार मोटरसाइकिल ने मारी थी टक्कर:लोगों के अनुसारनिंगनी गांव के रहने वाले देवेंद्र उरांव उर्फ टहरु उरांव अंतिम संस्कार से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान सदर थाना क्षेत्र के लोहरदगा-पेशरार मुख्य पथ पर एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों ने देवेंद्र उरांव को टक्कर मार दी. जिससे देवेंद्र उरांव गंभीर रूप से घायल हो गए.

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में देवेंद्र को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए जहां से प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया. जहां पर इलाज के दौरान देवेंद्र की मौत हो गई. घटना के बाद भाग रहे युवकों में से एक युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया.

ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क पर काफी तेज रफ्तार में बाइक चलायी जाती है, जिससे आए दिन सड़क हादसे होते हैं और लोग घायल हो जाते हैं. जबकि कई लोगों की जान चली जाती है. पुलिस प्रशासन इस तरह के मामलों पर तत्काल रोक लगाए, साथ ही मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा प्रदान करें. सूचना मिलने के बाद पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव और सदर अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया है. पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.

Last Updated : Jan 3, 2024, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details