झारखंड

jharkhand

लोहरदगा: बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, लापरवाह नजर आ रहे हैं लोग

By

Published : Apr 7, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Apr 7, 2021, 7:21 PM IST

झारखंड में कोरोना एक बार फिर लौट आया है. सूबे के कई शहरों में कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं. लोहरदगा में भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसके बाद भी लोग इसके प्रति गंभीर नहीं है.नागरिक कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं.

कोरोना
कोरोना

लोहरदगा: शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है. हर दिन संक्रमण के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 72 घंटों के अंदर संक्रमण के 41 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि लोहरदगा से संबंधित दो लोगों की मौत भी हो चुकी है.

देखें पूरी खबर.

यह भी पढ़ेंःधनबाद में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, बिना मास्क लगाए लोगों पर पुलिस ने बरसाए डंडे

बावजूद इसके संक्रमण को रोकने की दिशा में लोग ना तो जागरूक है और ना ही उन्हें इस बात की चिंता है कि संक्रमण बढ़ने के बाद क्या स्थिति होगी.

जिला प्रशासन द्वारा जांच अभियान तो चलाया जा रहा है, पर इसका असर डीसी कार्यालय के सामने होटल और ढाबों में नाश्ता-पानी करने वाले लोगों पर भी नजर नहीं आता है.

हर जगह दिखाई दे रही है लापरवाही

लोहरदगा में हर जगह लापरवाही ही लापरवाही नजर आ रही है. लोग जागरूक नजर नहीं आ रहे हैं. नगर परिषद द्वारा जिले के अलग-अलग स्थानों में मास्क जांच अभियान चलाया गया है.

इसी क्रम में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार खुद लोगों को सजग करने को लेकर लगातार भ्रमण कर रहे हैं.

मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है. अभियान के दौरान खा जा रहा है कि कौन लोग किस स्थिति में है और संक्रमण से बचने को लेकर उनकी सजगता कितनी है.

डीसी कार्यालय के सामने स्थित होटल-ढाबों में लोग बेखौफ रूप से बिना मास्क के यूं ही बैठकर समय गुजारते हुए देखे जा सकते हैं. संक्रमण से बचाव को लेकर होटल-ढाबा चलाने वाले लोग भी मास्क, सैनिटाइजर और गलब्स का उपयोग नहीं कर रहे हैं.

हालात दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है. लोहरदगा में संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है. नगर परिषद द्वारा जांच अभियान भी चलाया जा रहा है. बुधवार को जिले में एक सरकारी कर्मचारी पर भी जुर्माना लगाया गया. वह मास्क नहीं पहने था. इसके अलावा शहर के अलग-अलग स्थानों में जांच अभियान चलाते हुए 3 दर्जन से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया है.

लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लापरवाही साफ तौर पर देखी जा रही है. संक्रमण से बचने को लेकर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी बेखौफ हैं.

आम आदमी भी सजगता नहीं बरत रहा है. मास्क जांच अभियान चलाए जाने के बावजूद लोगों पर कोई असर नहीं है. डीसी कार्यालय के सामने स्थित होटल ढाबा में लापरवाही की तस्वीर देखकर यह कहना गलत नहीं कि जब प्रशासन की नाक के नीचे ऐसा हाल है तो शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में किस प्रकार की स्थिति होती होगी.

Last Updated : Apr 7, 2021, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details