झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आउटसोर्सिंग कर्मचारी गए हड़ताल पर, स्वास्थ्य व्यवस्था हुई ठप

वर्तमान समय में स्वास्थ्य सेवा आउटसोर्सिंग कर्मियों के भरोसे ही संचालित होती है. इसमें आपातकालीन सेवा से लेकर सामान्य चिकित्सा व्यवस्था में भी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों से काम लिया जा रहा है. ऐसी परिस्थिति में लोहरदगा के 280 आउटसोर्सिंग कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था ठप पड़ गई है.

By

Published : Aug 1, 2019, 5:48 PM IST

लोहरदगा में हड़ताल पर बैठे आउटसोर्सिंग कर्मचारी

लोहरदगा: जिले के सभी अस्पतालों में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने काम ठप कर दिया है. जिसकी वजह से अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा पर प्रभाव पड़ रहा है. आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के भरोसे ही अस्पतालों में ड्रेसिंग, एंबुलेंस सेवा, साफ सफाई, ट्रॉली मैन का काम लिया जाता है. यहां तक कि पैथोलॉजी, नर्सिंग सेवा तक में आउटसोर्सिंग कर्मचारी ही कार्यरत थे.

देखें पूरी खबर
बुधवार से ही सदर अस्पताल परिसर में आउटसोर्सिंग कर्मचारी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. आउटसोर्सिंग कर्मियों का कहना है कि उन्हें कई महीनों से पैसा नहीं मिला है. जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी परिस्थिति में उनके समक्ष आंदोलन के अलावा कोई और विकल्प नहीं रह गया था. उनका कहना है कि यह आंदोलन पहले वे प्रखंड स्तर पर कर रहे थे लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई. इसलिए अब उन्होंने जिला स्तर पर प्रदर्शन प्रारंभ किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details