झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में स्कूल जाने के बहाने नदी में नहाने गए दो बच्चे डूबे, एक की बचाई जान

By

Published : Nov 17, 2022, 1:34 PM IST

लोहरदगा में डूबने से एक बच्चे की मौत (child died due to drowning in Lohardaga) हो गई है. हालांकि, एक बच्चे को सुरक्षित बचाया गया है. यह घटना कोयल नदी की है. पुलिस ने बताया कि डूबे बच्चे की तलाश की जा रही है.

child died due to drowning in Lohardaga
लोहरदगा में स्कूल जाने के बहाने नदी में नहाने गए दो बच्चे डूबे

लोहरदगा:स्कूल जाने का बहाना बनाकर दो बच्चे कोयल नदी में नहाने चला गया. नदी में नहाने के दौरान दोनों बच्चे डूबने लगे. स्थानीय लोगों ने बच्चे को डूबता देख रेस्क्यू करने पहुंचे. इसमें एक बच्चे को लड़की की मदद से सुरक्षित बचाया गया. लेकिन दूसरा बच्चा डूब गया (child died due to drowning in Lohardaga) है, जिसकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःलोहरदगा में युवक की हत्या से आक्रोश, विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

शहरी क्षेत्र के न्यू आजाद बस्ती का रहने वाला फैज अंसारी और सुफियान रजा पावरगंज स्थित मध्य विद्यालय में कक्षा 6 में पढ़ाई करते हैं. दोनों स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकले. लेकिन कोयल नदी में नहाने पहुंच गए. हरमू कोयल नदी घाट पर दोनों नहा रहे थे. इसी दौरान फैयाज अंसारी गहरे पानी चला गया और डूबने लगा. वहीं, सुफियान रजा पानी में छटपटा रहा था. सुफियान को पानी में डूबता देख रांची के अरगोड़ा के रहने वाले सुरेश साहू पहुंचे और किसी प्रकार सुफियान को बचा लिया.

देखें पूरी खबर

सुरेश साहू लोहरदगा में आयोजित यज्ञ में शामिल होने के लिए आए हुए थे. फैज की तलाश की जा रही है. इसके साथ ही प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को भी घटना की सूचना दी है. स्थानीय लोगों की मदद से चलाए जा रहे अभियान में कोई सफलता नहीं मिली है. घटना की सूचना मिलने के बाद परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है. लोहरदगा सदर थाना के पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से एक बच्चे की तलाश की जा रही है. लेकिन अब तक डूबा बच्चा नहीं मिला है. एनडीआरएफ टीम को सूचना दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details