झारखंड

jharkhand

लोहरदगाः नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में खनन कार्य में लगी गाड़ियों को किया आग के हवाले

By

Published : Jun 3, 2020, 7:29 AM IST

Updated : Jun 3, 2020, 3:26 PM IST

naxalites set fire in lohardaga
लोहरदगा में नक्सली हमला

07:13 June 03

लोहरदगाः नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में खनन कार्य में लगी गाड़ियों को किया आग के हवाले

लोहरदगा में नक्सली हमला

लोहरदगाः जिले के किस्को थाना अंतर्गत पाखर बॉक्साइट माइंस में नक्सलियों ने लगभग एक दर्जन गाड़ियों में आग लगा दी है. हिंडालको कंपनी के बॉक्साइट खनन में लगे वाहनों में आग लगाई गई है. पाखर माइंस में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के हथियारबंद दस्ते ने घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पुलिस बेहद सतर्कता के साथ कदम बढ़ा रही है.

दो अलग-अलग ट्रांसपोर्ट कंपनी के वाहन फूंके
हिंडालको की पाखर बॉक्साइट माइंस में बीकेबी और बालाजी ट्रांसपोर्ट के दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई है. जिसमें पोकलेन, कंप्रेसर सहित अन्य वाहन शामिल हैं. बालाजी के छह और बीकेबी कंपनी के पांच वाहन जलाए गए हैं. घटना को लेकर एसपी प्रियंका मीणा ने पुष्टि की है. हालांकि एसपी ने कहा है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है. इस घटना में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. घटना को लेवी की वजह से अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है. भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू के नेतृत्व में हथियारबंद दस्ते के घटनास्थल पर पहुंचकर घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है.

नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस में ट्रांसपोर्ट कार्य में लगे दर्जन भर वाहनों में आग लगा दी है. यह घटना लोहरदगा जिले के किस्को थाना अंतर्गत पाखर माइंस की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. घटनास्थल नक्सल प्रभावित सुदूरवर्ती क्षेत्र है. पुलिस बेहद सतर्कता के साथ काम कर रही है.

Last Updated : Jun 3, 2020, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details