झारखंड

jharkhand

3 महीने से फरार चल रहा था नक्सली, पुलिस ने लोहरदगा में घर से दबोचा

By

Published : Jun 2, 2021, 3:29 PM IST

लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना पुलिस ने भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. नक्सली के घर से मार्च में विस्फोटक बरामद किया गया था. इसके बाद से पुलिस नक्सली की तलाश कर रही थी.

naxalite arrested in lohardaga
नक्सली गिरफ्तार

लोहरदगा: भाकपा माओवादी नक्सली संगठन का हार्डकोर नक्सली पिछले 3 महीने से फरार चल रहा था. मार्च 2021 में नक्सली के घर से पुलिस ने विस्फोटक बरामद किया था. इसके बाद से नक्सली की तलाश पुलिस कर रही थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली अपने घर आया हुआ है. जिसके बाद पुलिस की टीम ने छापेमारी करते हुए नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में हार्डकोर नक्सली बिडियो मुंडा गिरफ्तार, मोबाइल और तीन मोटरसाइकिल बरामद



जिलेटिन अमोनियम नाइट्रेट हुआ था बरामद
दरअसल, सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के हड़ापाट गांव निवासी भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली सुंदरलाल खेरवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मार्च 2021 में नक्सली के घर से जिलेटिन और अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया था. इस मामले को लेकर सेरेंगदाग थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस लगातार नक्सली की तलाश कर रही थी. विस्फोटक बरामदगी और 17 सीएलए एक्ट के तहत दर्ज मामले को लेकर पुलिस नक्सली की तलाश में जुटी हुई थी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली अपने घर आया हुआ है. जिसके बाद एक टीम का गठन करते हुए छापेमारी की गई. पुलिस ने नक्सली को उसके घर से ही धर दबोचा. नक्सली की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details