झारखंड

jharkhand

कोरोना संकट: पुलिस की रसोई है खास, भूखे पेट को दे रही राहत

By

Published : Apr 5, 2020, 7:20 PM IST

लोहरदगा में पिछले 9 दिनों के दौरान पुलिस के 4 सामुदायिक रसोई में कुल 3000 लोगों को भोजन मिला है. विगत 28 मार्च को लोहरदगा के चार थाना में सामुदायिक रसोई का शुभारंभ किया गया था. यह छोटी सी कोशिश आज बड़ी राहत दे रही है.

lohardaga police, Corona virus Update jharkhand, Corona virus Jharkhand, corona in jharkhand, india lockdown, jharkhand lockdown, झारखंड में कोरोना, भारत लॉकडाउन, झारखंड लॉकडाउन, झारखंड में कोरोना वायरस अपडेट, दुमका पुलिस
लोहरदगा पुलिस

लोहरदगा: जिले में पुलिस प्रशासन की पहल से गरीबों को राहत मिल रही है. हर दिन सैकड़ों लोग पहुंचकर भोजन कर रहे हैं. पुलिस को दुआएं दे रहे हैं. पुलिस की यह पहल सैकड़ों गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए राहत बनकर सामने आई है.

देखें पूरी खबर
हर दिन सैकड़ों लोग कर रहे भोजनपुलिस की रसोई भूखे पेट को राहत दे रही है. लोहरदगा में पिछले 9 दिनों के दौरान पुलिस के 4 सामुदायिक रसोई में कुल 3000 लोगों को भोजन मिला है. विगत 28 मार्च को लोहरदगा के चार थाना में सामुदायिक रसोई का शुभारंभ किया गया था. यह छोटी सी कोशिश आज बड़ी राहत दे रही है. बदलते माहौल के बीच जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए पुलिस की यह कोशिश प्रेरित करती है. लोहरदगा जिले में विगत 28 मार्च को कुल 25 लोगों ने भोजन किया था, जबकि 29 मार्च को यह संख्या बढ़कर 50 हो गई. 30 मार्च को कुल 303 लोगों को पुलिस की रसोई में भोजन मिल पाया.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस भूखों को करा रही भोजन

पुलिस की सराहनीय पहल

वहीं, 31 मार्च को 516 लोगों की भूख मिटाने में पुलिस को कामयाबी मिली. 1 अप्रैल को 445 लोगों को पुलिस के प्रयास से राहत मिली. जबकि 2 अप्रैल को 481 लोगों ने पुलिस की सामुदायिक किचन में पहुंचकर भोजन किया. वहीं 3 अप्रैल को कुल 534 लोगों ने पुलिस के प्रयास का लाभ उठाया. 4 अप्रैल को 326 और 5 अप्रैल को 320 लोगों ने भोजन किया. सिर्फ पुलिस भोजन ही नहीं करा रही, बल्कि सभी सामुदायिक किचन का नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए गरीबों और जरूरतमंदों को गुणवत्तापूर्ण और साफ-सुथरे माहौल में भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास भी कर रही है.

ये भी पढ़ें-Corona Updates: झारखंड में कोविड-19 के 3 मरीज, दो संदिग्ध की मौत

पुलिस की छवि और तस्वीर बदल गई

लगातार निरीक्षण की वजह से बेहतर और स्वादिष्ट भोजन गरीब और जरूरतमंदों को मिल पा रहा है. पुलिस का यह रूप कहीं ना कहीं गरीबों के लिए एक बड़ी राहत है. वह भी ऐसे विपरीत समय में जब कई लोगों के पास खाने के लिए निवाला नहीं है. लोहरदगा पुलिस की यह कोशिश पुलिस की छवि और तस्वीर को बदल कर रख दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details