झारखंड

jharkhand

Lohardaga News: रोजगार के नाम पर बिचौलिए ले गए सूरत, अब युवक हुआ लापता, परिजन लगा रहे गुहार

By

Published : May 3, 2023, 2:14 PM IST

लोहरदगा का एक युवक संदेहास्पद स्थिति में लापता हो गया है. युवक को रोजगार के नाम पर सूरत ले जाया गया था. इसके बाद से युवक के बारे में कोई भी पता नहीं चल पा रहा है. परिजनों ने लोहरदगा एसपी से फरियाद लगाई है.

lohardaga man missing
lohardaga man missing

देखें वीडियो

लोहरदगा: जिले से एक युवक के लापता होने का मामला सामने आया है. युवक को रोजगार दिलाने के नाम पर बिचौलिए सूरत ले गए थे, तभी से युवक का पता नहीं चल पा रहा है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. लोहरदगा में पलायन के साथ-साथ मानव तस्करी की समस्या बेहद गंभीर है. आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. कोई ना कोई रोजगार दिलाने के नाम पर मानव तस्करों के चंगुल में फंस रहा है. फिर एक बार ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यह घटना लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र का है. जहां पर सेन्हा थाना क्षेत्र के बदला गांव के रहने वाले एक युवक को रोजगार के दिलाने के नाम पर बिचौलिए सूरत ले गए और अब उस युवक का कोई पता नहीं चल पा रहा है. परिजन पुलिस से गुहार लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Lohardaga News: तीरंदाज दीप्ति की लक्ष्य साधने की उम्मीद अभी बाकी है, सीएम से भी मिला है भरोसा

घर वापस भेजने के नाम पर पैसे भी ऐंठे:सेन्हा थाना क्षेत्र के बदला गांव निवासी धीरज राम को गांव के ही गणेश लोहरा और लालू उरांव यह कहकर 17 अप्रैल को अपने साथ सूरत ले गए कि उसे वहां एक बेहतर काम दिला देंगे. धीरज काम करने के लिए सूरत चला गया. इसके बाद कथित तौर पर बताया जा रहा है कि सूरत में कहीं उसे बेच दिया गया या फिर उसके साथ किसी प्रकार की घटना हो गई. अब धीरज के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है. हालत ऐसी है कि धीरज को वापस भेजने के नाम पर बिचौलिए और जिस कंपनी की बात कही जा रही है, वहां के ठेकेदार ने भी धीरज के परिजनों से पैसे ऐंठ लिए हैं. इसके बावजूद धीरज के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है.

परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार:सूरत जाकर पता लगाने पर भी उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है. परिजनों को यह आशंका हो रही है कि कहीं धीरज के साथ किसी प्रकार की घटना ना हो गई हो. जो लोग उसे लेकर सूरत गए थे, वह भी अब धीरज के बारे में कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं. थक हार कर धीरज के भाई और अन्य परिजनों ने लोहरदगा एसपी आर राम कुमार के पास पहुंचकर आवेदन देते हुए गुहार लगाई है. साथ ही सकुशल रूप से धीरज की बरामदगी की फरियाद भी लगाई है. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. यह मामला सेन्हा थाना पुलिस के संज्ञान में भी आ गया है. घरवालों का रो रो कर बुरा हाल है. घर वालों का कहना है कि धीरज ही घर में एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details