झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र 29 अप्रैल को वोटिंग, बनाए गए 1747 मतदान केंद्र

लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के 1747 मतदान केंद्रों में 29 अप्रैल को मतदान है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. घोर नक्सल प्रभावित और जंगली क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किया गया.

By

Published : Apr 27, 2019, 7:22 PM IST

मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी रवाना

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में 29 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान को लेकर उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है. लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के कुल 1747 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे. इसे लेकर लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र के कुल 22 मतदान केंद्रों के लिए शनिवार को मतदान कर्मियों को रवाना किया गया.

मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी रवाना

मतदान कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच बस सहित परिवहन के अन्य माध्यमों से उनके मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया है. बता दें कि लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में कुल 324 मतदान केंद्रों में मतदान होना है. लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में कुल 12 लाख 26 हजार 806 मतदाता है. जिसमें 6,26,352 पुरुष और और छह लाख 423 महिला मतदाता है. मतदान को लेकर पूरी तरह से तैयारी की गई है.

वहीं, सेवा मतदाताओं की बात करें तो कुल 6512 सेवा मतदाता है. लोहरदगा के नक्सल प्रभावित और सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाओं को लेकर मतदान कर्मियों में उत्साह है. जिन क्षेत्रों में कभी मतदान कर्मी मतदान के लिए भेजे जाने का नाम सुनकर डर से कांप उठते थे. आज उन क्षेत्रों में मतदान के लिए जाना उनके लिए उत्साह वाला कदम है. मतदान कर्मी चुनाव को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. शेष मतदान कर्मियों को उनके कलस्टर के लिए रविवार को रवाना किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details