झारखंड

jharkhand

YouTube पर छाई लोहरदगा की निकिता, ठेठ अंदाज से जीता लाखों लोगों का दिल

By

Published : Aug 22, 2021, 5:20 PM IST

Updated : Aug 22, 2021, 7:24 PM IST

यूट्यूब पर लोहरदगा की रहने वाली निकिता के ठेठ अंदाज में बोलने का स्टाइल काफी पसंद किया जा रहा है. उसके चैनल 'टॉक विद निकिता' के लाखों व्यूवर हैं और 59 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर. यही कारण है कि निकिता इन दिनों यूट्यूब पर छाई हुई है.

lohardaga-girl-nikita-popular-on-youtube
यूट्यूब पर छाई लोहरदगा की निकिता

लोहरदगा: सोशल मीडिया पर कब कौन स्टार बन जाए और किसकी अदा कितने लोगों को भा जाए ये कोई नहीं जानता. बस एक वीडियो और बन गए रातों रात स्टार. ऐसी ही एक लड़की है लोहरदगा की रहने वाली निकिता. झारखंड के छोटे शहर में रहने वाली इस लड़की ने यू-ट्यूब पर जो कमाल किया है वो अपने आप में अजूबा है. आज उसके पूरे देश में लाखों फॉलोवर हैं. उसके एक-एक वीडियो को न केवल लाखों लोग देखते हैं बल्कि उसे लाइक भी करते हैं. उसकी पॉपुलिरिटी का आलम ये है कि उसके यूट्यूब चैनल 'टॉक विद निकिता' के 59 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. यही कारण है कि निकिता इन दिनों यूट्यूब पर छाई हुई है.

ये भी पढ़ें- आजादी की लड़ाई के गुमनाम सिपाही हैं टाना भगत, महात्मा गांधी के हैं सच्चे अनुयायी

बोलने के अंदाज के कायल हुए लोग

यूट्यूब पर ठेठ और बेबाक रूप से बोलने के निकिता के अंदाज को खूब पसंद किया जा रहा है. उसके हैप्पी न्यू ईयर के चोचले, माय ड्रीम स्कूल डीपीएस, रिलेशनशिप एनिवर्सरी, हे सीबीएसई पागल मत बनाओ, बेवफा क्लास मॉनिटर, आई मिस माय वाइस प्रिंसिपल, यह किस लाइन में आ गए आप और ना जाने कितने वीडियो यूट्यूब पर धूम मचा रहे हैं. निकिता के इन वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है या ये कहें कि युवाओं को उनके बोलने का अंदाज खूब पसंद आ रहा है.

यूट्यूब पर छाई लोहरदगा की निकिता


वीडियो के चार लाख से ज्यादा होते हैं व्यूवर


लोहरदगा शहरी क्षेत्र के पावरगंज के रहने वाले व्यवसायी अरविंद सिंह की पुत्री निकिता सिंह उर्फ पूजा को लॉकडाउन के दौरान यूट्यूब चैनल बनाने का ख्याल आया. झारखंड के छोटे से जिले लोहरदगा की रहने वाली निकिता ने यूं ही बैठे-बैठे एक वीडियो बनाया और जो मन में आया वो बोल दिया. वीडियो मेंं अपने मन की भड़ास निकाल ली और यूट्यूब पर उसे पोस्ट कर दिया. देखते ही देखते उस वीडियो के लाखों व्यूवर हो गए. बस यही से यूट्यूब पर निकिता का सफर शुरू हो गया. निकिता ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लगातार अलग-अलग टॉपिक को लेकर वीडियो बनाना शुरू कर दिया. बेबाक रूप से उनके बोलने का अंदाज खूब पसंद किया जाने लगा. उसके हर वीडियो को औसतन चार लाख से ज्यादा लोग देखते हैं. अब तक यूट्यूब पर उसके 59 हजार 600 से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं.

यूट्यूबर निकिता से खास बातचीत

यूट्यूब से निकिता को हो रही अच्छी कमाई
यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर की संख्या काफी ज्यादा बढ़ जाने के बाद से निकिता को हर महीने यूट्यूब से अच्छी-खासी कमाई हो जाती है. घर बैठे निकिता इंटरनेट के माध्यम से अच्छी कमाई कर रही है. घर में काफी कम बोलने वाली निकिता जब यूट्यूब पर बोलती है तो उसे काफी पसंद किया जाता है. उसके हर विषय को बोलने का अंदाज अलग होता है जिसके कारण लोग उनके वीडियो को पसंद कर रहे हैं. बता दें कि निकिता महज 19 साल की है और दिल्ली यूनिवर्सिटी की फर्स्ट ईयर की छात्रा हैं. लॉकडाउन के कारण फिलहाल वह अपने घर लोहरदगा में समय बिता रही है.

परिवार से मिलता है सपोर्ट

निकिता बताती है कि वीडियो बनाने के लिए उसे परिवार से काफी सपोर्ट मिलता है. यूट्यूब पर सफलता मिलने के बाद घर वाले लोग उसे वीडियो बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.

Last Updated : Aug 22, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details