झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में तैयार हो रहा 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन की भी होगी सुविधा

By

Published : May 4, 2021, 1:52 PM IST

लोहरदगा जिले में कोरोना की भयावयता को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है. कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज मिले इस ओर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जिले में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार हो रहा है जहां कोविड मरीजों को सभी सुविधाएं मिलेंगी.

आइसोलेशन वार्ड
आइसोलेशन वार्ड

लोहरदगा: जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है. साथ ही कोरोना वायरस की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के साथ-साथ मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय है. उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने स्वास्थ्य व्यवस्था की तैयारियों को लेकर समर्थ विद्यालय में बनाए जा रहे आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश भी दिए हैं.

50 बेड के वार्ड में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था

जिले में संक्रमण की बढ़ती स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर प्रखंड के समर्थ विद्यालय में आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया जा रहा है. इस आइसोलेशन वार्ड में 50 बेड की व्यवस्था की जा रही है, जिसमें ऑक्सीजन की भी उपलब्धता होगी. तमाम तैयारियों की समीक्षा को लेकर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने समर्थ विद्यालय का निरीक्षण किया.

इस दौरान आइसोलेशन वार्ड में आवश्यक बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन सिलेंडर से संबंधित तैयारी, सुरक्षा, पानी, बिजली से संबंधित स्थिति की जानकारी ली. जल्द से जल्द आइसोलेशन वार्ड को तैयार करने का निर्देश दिया. हिंडालको कंपनी की ओर से 20 मैट्रेस उपलब्ध कराया गया है.

यह भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

साथ ही 30 मैट्रेस जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का भरोसा दिया गया है. हिंडाल्को कंपनी द्वारा ऑक्सीजन के डी-टाइप सिलेंडर भी उपलब्ध कराए जाने की बात कही गई है. निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त अखोरी शशांक कुमार सिन्हा, हिंडाल्को के नीरज कुमार, प्रकाश साहू सहित अन्य मौजूद थे.

लोहरदगा में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है. आइसोलेशन वार्ड में तमाम सुविधाओं की तैयारी को लेकर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. साथ ही कहा कि इस वार्ड में ऑक्सीजन की भी सुविधा रहेगी. जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी. स्वास्थ्य विभाग हिंडालको कंपनी की सहायता से इस आइसोलेशन वार्ड का निर्माण करा रही है. वर्तमान परिस्थितियों से निपटने के लिए यह तैयारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details