झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 9, 2019, 11:27 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगाः सीआरपीएफ IG ने नक्सलियों को दी चेतावनी, कहा- गोली का जवाब गोली से मिलेगा

लोहरदगा में शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीआरपीएफ के आईजी संजय लाटकर का स्वागत किया गया. आईजी संजय लाटकर द्वारा नक्सलियों को चेतावनी दी गई. साथ ही कई जवानों को सम्मानित भी किया गया.

आईजी संजय लाटकर द्वारा सम्मानित

लोहरदगा: सीआरपीएफ के आईजी संजय लाटकर शुक्रवार को लोहरदगा पहुंचे. इस दौरान सीआरपीएफ 158 बटालियन के मुख्यालय में आईजी का परंपरागत रूप से स्वागत किया गया. इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ के जवानों द्वारा आईजी को गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया. साथ ही इस कार्यक्रम में आईजी ने कड़े शब्दों में नक्सलियों को चेतावनी दी. वहीं कई जवानों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया.

देखें पूरी खबर


आईजी संजय लाटकर ने कहा कि पीएलएफआई, भाकपा माओवादी, जेजेएमपी, टीपीसी सहित कोई भी नक्सली संगठन हो यदि वह लोकतंत्र का रास्ता छोड़कर हथियार के दम पर विकास को बाधित करने की कोशिश करेगें तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पहले प्रयास किया जाएगा कि नक्सलियों को गिरफ्तार कर आगे की प्रक्रिया प्रारंभ करेंगे, परंतु यदि कोई हमारे जवानों पर गोली चलाता है तो हमारे जवान भी जवाब देने को तैयार रहेंगे.

आईजी ने कहा कि देश की सुरक्षा को लेकर सीआरपीएफ का हर एक जवान लोकतंत्र की रक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. नक्सली अभियान के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने कई सफलताएं भी अर्जित की है.

ये भी देखें- विश्व आदिवासी दिवस: परंपरा के हथौड़े से नहीं बन पाया भविष्य का औजार, आर्थिक स्थिति आज भी खराब


इस कार्यक्रम में सीआरपीएफ 158 बटालियन के अलावे अन्य बटालियन के जवान और पदाधिकारी भी मौजूद रहे. साथ ही आईजी ने सीआरपीएफ के अधिकारियों और जवानों का मनोबल भी बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details