झारखंड

jharkhand

लोहरदगा नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष का यू टर्न, बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में होंगे शामिल

By

Published : Oct 30, 2019, 12:35 PM IST

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष पावन एक्का विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस में जाने का फैसला किया है. कयास लगाए जा रहे थे कि पावन एक्का का विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर लोहरदगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

पावन एक्का

लोहरदगा: नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष पावन एक्का ने फिर एक बार यू टर्न ले लिया है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पावन एक्का ने भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस में जाने का फैसला किया है. पावन एक्का हाल के समय में भाजपा नेताओं और भाजपा के साथ काफी नजर आ रहे थे.

देखें पूरी खबर

'घर वापसी कर रहा हूं'
कयास लगाए जा रहे थे कि पावन एक्का का विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर लोहरदगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसके लिए कई पार्टी नेताओं की ओर से उनके नाम के प्रस्ताव का आश्वासन भी दिया जा रहा था. इधर, कांग्रेस के विधायक सुखदेव भगत के भाजपा में शामिल होने के बाद पावन एक्का की उम्मीदें खत्म हो गई. चुनाव की घोषणा से ठीक पहले पावन एक्का ने कांग्रेस पार्टी में जाने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी को अपने घर वापसी बताया है.

ये भी पढ़ें-रामगढ़ थाना प्रभारी पर असंसदीय भाषा प्रयोग करने का आरोप, भाजपा नेताओं ने थाने में दिया धरना

'बीजेपी सिर्फ घोषणाओं की पार्टी'
पावन एक्का ने रांची में आयोजित कांग्रेस के कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. हजारों समर्थकों के साथ वह कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लेंगे. भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के लिए जा रहे पावन एक्का ने भारतीय जनता पार्टी को एक घोषणाओं की पार्टी करार दे दिया है.

ये भी पढ़ें-पार्क में मिला युवक-युवती का शव, लड़की के हाथ में था पिस्टल

बीजेपी पर साधा निशाना
पावन एक्का का कहना है कि भाजपा सिर्फ घोषणाओं की पार्टी बनकर रह गई है. इस वजह से कांग्रेस में उनकी घर वापसी हो रही है. जहां तक टिकट मिलने की बात है तो यह फैसला पार्टी आलाकमान को करना है. आलाकमान को तय करना है कि वह क्या चाहती है. वह तो सिर्फ लोगों का विकास चाहते हैं. कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उनके पास एक मजबूत वजह है. राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिवार का लोहरदगा के विकास में योगदान से प्रभावित होकर वे कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. पावन का का कहना है कि आम लोगों के विकास को लेकर वह भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details