झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा: खदान मजदूर के घर से विस्फोटक बरामद, आरोपी गिरफ्तार

लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक पत्थर खदान मजदूर के घर से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में पत्थर खदान मजदूर को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jan 21, 2021, 9:35 PM IST

explosive recovered from laborer's house in lohardaga
कैरो थाना

लोहरदगा: जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक पत्थर खदान मजदूर के घर से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में पत्थर खदान मजदूर को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. जिस मजदूर के घर से विस्फोटक बरामद किया गया, उसने विस्फोटक से संबंधित कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं किया, इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- केंद्र सरकार के वादे पर करना पड़ेगा भरोसा, डीवीसी और जीएसटी के मुद्दे पर भी सहयोग की उम्मीद: रामेश्वर उरांव


मजदूर के घर मिला विस्फोटक
जिला के सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि कैरो थाना क्षेत्र के गाराडीह गांव में पत्थर खदान मजदूर रिजवान खान के घर में भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक रखा हुआ है. इसके बाद सदर थाना प्रभारी ने मामले की सूचना एसपी प्रियंका मीणा को दी. एसपी के निर्देश पर सदर थाना प्रभारी ने टीम का गठन करते हुए कैरो थाना क्षेत्र के गाराडीह पहुंचकर कैरो थाना पुलिस के सहयोग से पत्थर खदान मजदूर रिजवान खान के घर में छापेमारी की. जहां से 80 पीस जिलेटिन बरामद किया गया है. पूछताछ में रिजवान खान ने पत्थर विस्फोट में उपयोग में लाए जाने वाले जिलेटिन विस्फोटक से संबंधित कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं किया. रिजवान खान गाराडीह गांव में संचालित मकसूद खान के पत्थर खदान में मजदूर का काम किया करता है. इस मामले में पुलिस पूछताछ और आगे की कार्रवाई कर रही है. मामले को लेकर कैरो थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details