झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगाः चार ट्रकों में भरकर मवेशियों की हो रही थी तस्करी, पुलिस ने 11 मवेशी तस्करों को किया गिरफ्तार

लोहरदगा के कुडू थाना पुलिस ने अभियान चलाकर चार ट्रकों में भरकर ले जाए जा रहे मवेशियों को जब्त किया है. जब्त किए गए मवेशियों की संख्या लगभग 100 बताई जा रही है. इस मामले में 11 मवेशी तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है. जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है. इन मवेशियों को डालटनगंज से जमशेदपुर ले जा जा रहा था. पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने में जुटी हुई है.

By

Published : Sep 5, 2020, 6:09 PM IST

पुलिस ने 11 मवेशी तस्करों को किया गिरफ्तार, four truck animals seized in lohardaga
बरामद पशु

लोहरदगा: जिले में मवेशियों की तस्करी थमने का नाम ही नहीं ले रही है. जिले में लगातार मवेशी तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. फिर एक बार लोहरदगा में मवेशियों की तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है. इस बार 4 ट्रकों में भरकर मवेशियों की तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने एक सौ से ज्यादा मवेशियों को जब्त किया है. जबकि इस मामले में 11 मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. ट्रकों में भरे गए मवेशियों में से तीन मवेशियों की मौत भी हो चुकी है.

डालटनगंज से ले जाया जा रहा था जमशेदपुर

जानकारी के अनुसार कुडू थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मवेशियों की तस्करी हो रही है. इसी क्रम में कुडू थाना पुलिस अलर्ट होकर वाहनों की जांच कर रही थी. तभी पुलिस ने चार अलग-अलग ट्रकों को रोककर उनकी जांच की तो ट्रक में एक सौ से ज्यादा मवेशी पाए गए. इसके बाद पुलिस ने मवेशी तस्करी से जुड़े 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि मवेशियों को डालटनगंज से जमशेदपुर लेने आ जा रहे थे. पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी दबोचने में जुटी हुई है. पुलिस को संदेह है कि इसके पीछे कई लोगों का हाथ हो सकता है. कुछ स्थानीय लोगों के सहयोग से इस प्रकार की तस्करी हो रही होगी. पुलिस सभी बिंदुओं की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

और पढ़ें- गिरिडीह में 'डिजिटल शिक्षक' लॉकडाउन में बच्चों की दूर कर रहे समस्या, परिवार भी इस मुहिम दे रहा साथ

लगातार मवेशी तस्करी के मामले सामने आने की वजह से पुलिस के होश उड़े हुए हैं. हाल के समय में पुलिस ने मवेशी तस्करी के 4 मामले पकड़े हैं. पुलिस की कार्रवाई की वजह से मवेशी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. कुडू थाना प्रभारी अनिल उरांव के कार्यभार संभालने के बाद क्षेत्र में मवेशी तस्करों के खिलाफ एक अभियान चल रहा है. पुलिस लगातार अभियान चलाकर मवेशी तस्करों को दबाने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details