झारखंड

jharkhand

हाथियों के झुंड ने ली एक जान, कई घरों को किया ध्वस्त

By

Published : Aug 30, 2019, 12:37 PM IST

लोहरदगा में हाथियों के झुंड ने फिर एक बार उत्पात मचाया है. जहां एक ग्रामीण को पटक-पटक कर मार डाला है. जबकि 2 दर्जन से ज्यादा घरों में तोड़फोड़ की. मामले की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वन विभाग की टीम हाथियों के झुंड को उनके गृह क्षेत्र की ओर भेजने में जुट गई है.

जंगली हाथी

लोहरदगा: हाथियों के झुंड ने जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के ब्राह्मणडीहा और कुंदो अंबाटोली गांव में चार जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान जंगली हाथियों के झुंड ने ब्राह्मणडीहा गांव निवासी धनु महतो उर्फ रामदेव (55 वर्ष) को पटक-पटक कर मार डाला. घटना की जानकारी मिलते ही भंडरा पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरु कर दी, साथ ही शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

देखें पूरी खबर

बताया गया कि जंगली हाथियों के झुंड ने ब्राह्मणडीहा के अंगनु उरांव, कुंदो अंबाटोली के सानिया भगत, सोमनाथ भगत, चंपा भगत, पचुवा भगत, बंदी भगत के घर को भी बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया और घर मे रखे चावल और धान को चट कर गये. जंगली हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों में भय का माहौल है.

ये भी देखें- लोहरदगा सीट पर बीजेपी ने की दावेदारी, कहा- यहां हमारा जनाधार है मजबूत


हाथी द्वारा ध्वस्त किए गए घरों के लोगों का कहना है कि घर में रखे चावल, धान बर्बाद हो गए हैं. जिससे उनलोगों के समक्ष भूख मिटाने के लिए अनाज का एक दाना भी नहीं है. ब्राह्मणडीहा में धनु उरांव के मौत से गांव के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details