झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 26, 2022, 7:40 AM IST

Updated : Mar 26, 2022, 9:31 AM IST

ETV Bharat / state

गोड्डा में बैंक लूट की घटना को अंजाम देने वाला अपराधी लोहरदगा में गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

गोड्डा में बैंक लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी को लोहरदगा में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं. लोहरदगा पुलिस अपराधी की गिरफ्तारी को अपनी बड़ी कामयाबी बता रही है.

Lohardaga news
Lohardaga news

लोहरदगा: गोड्डा के बंधन बैंक में लूट की घटना को अंजाम देने वाले एक अपराधी को लोहरदगा से हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसी घटना में शामिल 5 अपराधी अब भी फरार हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए अपराधी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और उसके खिलाफ जिले के कई थानों में केस दर्ज है. पुलिस ने अपराधी की गिरफ्तारी को अपनी बड़ी कामयाबी बताते हुए जल्द ही सभी फरार अपराधियों की गिरफ्तारी का दावा किया है.

इसे भी पढ़ें:ईंट भट्ठा मजदूर की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

बंधन बैंक से लगभग 17 लाख की लूट:दरअसल, गोड्डा जिला के महगामा थाना स्थित बंधन बैंक में बीते 28 फरवरी को 16 लाख 70 हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. मामले में लोहरदगा पुलिस ने इस घटना में शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी का नाम बांबे कुमार है, जो बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला है. लोहरदगा के सदर थाना क्षेत्र से अपराधी युवक को गिरफ्तार किया गया है, जहां वह किराए के मकान में रह रहा था. साथ ही पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, मैग्जीन, पांच जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा और चार राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया है.

हथियार के साथ अपराधी गिरफ्तार:लोहरदगा सदर थाना में प्रेस प्रतिनिधियों के समक्ष गिरफ्तार अपराधी को प्रस्तुत करते हुए एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह और सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मंटु कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने छापेमारी कर अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. मामले को लेकर लोहरदगा थाना में कांड संख्या 44/22 में भादवि की धारा 399, 402 एवं शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1-बी)ए /26/35 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह कांड वादी गोड्डा जिला के ललमटिया थाना के पुअनि मुकेश कुमार सिंह के आवेदन के आधार पर दर्ज किया गया है.

Last Updated : Mar 26, 2022, 9:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details