झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना संकट: घर-घर जाकर संदिग्धों की जांच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम अब सक्रियता के साथ काम करने में जुट गई है. दूसरे प्रदेश से वापस अपने गांव, अपने घर लौटे लोगों के घरों तक पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है. एक-एक घर की पड़ताल की जा रही है.

By

Published : Apr 2, 2020, 1:18 PM IST

Corona Effect, Corona virus Update jharkhand, Corona virus Jharkhand, corona in jharkhand, india lockdown, jharkhand lockdown, झारखंड में कोरोना, भारत लॉकडाउन, झारखंड लॉकडाउन, झारखंड में कोरोना वायरस अपडेट
लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग की टीम

लोहरदगा: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम बेहद सक्रिय है. बाहरी प्रदेश से गांव अपने घर लौटे लोग जब स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन से अपनी पहचान छिपाने लगे तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर ऐसे संदिग्ध लोगों की जांच करने का फैसला लिया है. अब स्वास्थ्य विभाग की टीम 1-1 घर में जाकर जांच कर रही है. जो कोई भी संदेहास्पद लग रहा है, उसे तत्काल होम क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया जा रहा है. इसके अलावा इस संदिग्ध अवस्था में प्रथम श्रेणी में पाए जाने पर लोगों को तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर
1, 948 लोग हुए होम क्वॉरेंटाइनलोहरदगा जिले में होम क्वॉरेंटाइन वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर अब तक कुल 1, 948 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. जबकि 205 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयार किए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड में रखा गया है. इसके अलावा चार संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें-कोरोना इफेक्ट: 100 साल के इतिहास में पहली बार नहीं निकाली जा रही रामनवमी जुलूस

कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहती स्वास्थ्य विभाग की टीम

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों का सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजा है. इसमें से एक व्यक्ति वह भी शामिल है, जो दिल्ली में जमात में शामिल होकर वापस लोहरदगा आया था. स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर-घर जाकर संदिग्ध लोगों की जांच करते हुए उन्हें आवश्यक सतर्कता बरतने का निर्देश दे रही है. लोगों के स्वास्थ्य और कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details