झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आसमानी बिजली का कहर, वज्रपात की चपेट में आने से वृद्धा की मौत

लोहरदगा में धनरोपनी के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. वज्रपात के कारण एक सप्ताह में यह तीसरी मौत हुई है, साथ ही अब तक जिले में इस दुर्घटना में दर्जनों से ज्यादा लोग घायल हो चुके है.

By

Published : Jul 27, 2019, 7:03 AM IST

महिला का शव

लोहरदगा: जिले में एक बार फिर वज्रपात की चपेट में आने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई. लोहरदगा में पिछले एक सप्ताह के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से यह तीसरी मौत है, साथ ही एक सप्ताह के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर हो चुके हैं.

लोहरदगा के कैरो थाना क्षेत्र के गुड़ी गांव में वज्रपात की चपेट में आने से हरिराम साहू की पत्नी उतीन देवी की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार वृद्धा अपने खेत में धनरोपनी कर रही थी. इसी बीच बारिश के साथ अचानक हुए वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई. इस घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल है.

ये भी पढ़ें-विजय दिवस: छुट्टी छोड़ युद्ध के मैदान में गए थे युगंबर दीक्षित, कर दिया प्राणों को न्योछावर

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, अंचलाधिकारी रूबी कुमारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतक के परिजनों कोे मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details