झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 19, 2019, 2:01 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा में जंगली भालू ने मचाया आतंक, एक ग्रामीण की मौत, 5 घायल

लोहरदगा के सदर, कुडू और किस्को थाना क्षेत्र के गांव में जंगली भालू ने जमकर आतंक मचाया. जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई और 5 गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल घायलों का इलाज किया जा रहा है.

पूछताछ करती पुलिस

लोहरदगा: जिले के तीन थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को जंगली भालू ने जमकर आतंक मचाया. जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई. जबकि 5 ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल ग्रामीणों में से एक ग्रामीण को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है.

जानकारी देती पुलिस

ये भी पढ़ें-कालीचरण मुंडा को AJSU विधायक विकास मुंडा का खुला समर्थन, कहा- आजसू छोड़ने का कोई दुख नहीं

जानकारी के अनुसार, जंगल से भटक कर भालू सबसे पहले कुडू थाना क्षेत्र के कमले गांव में पहुंचा. जहां भालू ने स्थानीय ग्रामीण रमेश साहू को गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इसके बाद भालू ने सदर थाना क्षेत्र के कुरसे गांव और किस्को थाना क्षेत्र के कोचा नीनी गांव में जमकर आतंक मचाया. इस क्रम में पांच अन्य ग्रामीणों को भी भालू ने घायल कर दिया है. घायल में से एक ग्रामीण को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है.

इसकी खबर मिलते ही वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई है. वन विभाग की टीम द्वारा भालू को जंगल की ओर खदेड़ने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. इस मामले में पुलिस अधिकारी शर्मा भगत का कहना है कि पुलिस भी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही पुलिस ने प्रभावित ग्रामीणों का बयान दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details