झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मजदूरों ने निकाला जुलूस, सरकार से काम देने की मांग

मजदूरों को काम नहीं मिलने पर लातेहार जैसे उग्रवाद प्रभावित जिले के लिए अच्छी बात नहीं है. मजदूरों ने बुधवार को जुलूस निकालकर मशीनों के बदले मजदूरों से काम लेने की सरकार से मांग की है. इस मामले में प्रशासन और सरकार को एक सकारात्मक पहल करने की जरूरत है, ताकि मजदूर गलत रास्ते पर जाने से बच सकें.

By

Published : Jun 19, 2019, 5:10 PM IST

मजदूरों ने निकाला जुलूस

लातेहार: हर हाथ को काम देने का सरकार का वादा धरातल पर नहीं उतर पाया है. जिसके बाद काम की मांग को लेकर बुधवार को लातेहार जिला मुख्यालय में हजारों मजदूर सड़क पर उतरे. वहीं, मजदूरों ने जुलूस निकालकर सरकार से मांग की है कि मशीनों के बदले मजदूरों से काम लें.

मजदूरों ने निकाला जुलूस

दरअसल, लातेहार जिले के चंदवा और बालूमाथ थाना क्षेत्र में इन दिनों कोल साइडिंग की भरमार हो गई है. इन कोल साइडिंग में ट्रेनों में कोयला लोड कर बाहरी राज्यों में भेजा जाता है, लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि ट्रेनों में कोयला लोड करने का काम मजदूरों के बदले मशीनों से करवाया जा रहा है. इस कारण मजदूरों को काम से वंचित होना पड़ रहा है. मशीनों को काम से हटाने और मजदूरों को काम पर लगाने की मांग को लेकर बुधवार को हजारों मजदूर लातेहार जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला और समाहरणालय के सामने धरना दिया.

इस संबंध में मजदूरों का नेतृत्व कर रहे मजदूर नेता प्रदीप गंजू ने कहा कि वे लोग अब तक शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग रखते आए हैं, लेकिन अब बात हद से आगे बढ़ गई है .ऐसे में वे लोग कानून को हाथ में लेने से भी नहीं पीछे हटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details