झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

केरल में है पति संकट में पूरा परिवार, सफेद कार्ड देख विभाग ने भी नहीं दिया राशन

लातेहार के निवासी लोकनाथ प्रजापति लॉकडाउन के कारण केरल में फंसा है. उसका पूरा परिवार लातेहार में रहता है. लोकनाथ की पत्नी का कहना है कि सरकार की ओर उसे लाल कार्ड की जगह सफेद कार्ड दिया गया है, जिससे उन्हें राशन भी नहीं मिला. ऐसे में उनकी हालत भुखमरी के कगार पर है.

Woman did not get ration in lockdown
लॉकडाउन में नहीं मिला राशन

By

Published : Jun 25, 2020, 12:15 PM IST

लातेहारः जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय पंचायत अंतर्गत अहिरपुरवा गांव के प्रजापति टोला के रहने वाली कालिदा देवी का पति लोकनाथ प्रजापति लॉकडाउन के कारण केरल में फंसा है. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बाद भी आपूर्ति विभाग ने सफेद कार्ड होने के कारण लॉकडाउन में राशन नहीं दिया, जिससे भारी परेशानी के बीच कालिदा देवी अपने बच्चों को पालन रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रोशन होरो की पत्नी को 10 लाख रुपए और मिलेगी नौकरी, कई योजनाओं का भी मिलेगा लाभ

कालिदा देवी का कहना है कि गरीबी के कारण पति केरल काम करने गए हुए थे, जो लॉकडाउन में फंस गये. वहीं, राशन कार्ड सफेद होने के कारण जनवितरण प्रणाली केंद्र के संचालक ने लॉकडाउन में राशन देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद कई जगहों से मदद की गुहार के बाद भी राशन कार्ड में सुधार नहीं हुआ. वहीं, लॉकडाउन में अपने परिवार और बच्चों का पालन पोषण मोदी सरकार के द्वारा भेजे गये 500 रुपये और गैस सिलेंडर के पैसे से कर रही है. इसके साथ ही कुछ सामाजिक कार्यकर्ता ने भी मदद किया. वहीं, कालिदा देवी की मांग है कि सरकार उनके पति को अन्य मजदूरों की तरफ वापस घर ला दे. इसके साथ ही राशन कार्ड सफेद कार्ड की जगह लाल कार्ड बनावाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details