झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Thunderclap in Latehar: आसमान से गिरी मौत, वज्रपात की चपेट में आने से दो लोगों की गई जान, 7 घायल

लातेहार में दो अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात की घटना में दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं 7 लोग घायल हुए हैं. इस घटना में एक बच्ची की भी मौत हो गई. घटना में घायल सभी का इलाज लातेहार सदर अस्पताल में चल रहा है.

Thunderclap in Latehar
Thunderclap in Latehar

By

Published : Jun 23, 2023, 10:53 AM IST

देखें पूरी खबर

लातेहार: बारिश का मौसम शुरू होने से पहले आसमान से मौत बरसने लगी है. लातेहार सदर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर हुए वज्रपात की घटना में एक बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 7 अन्य लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज लातेहार सदर अस्पताल में किया जा रहा है. जिनमें 2 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:Latehar News: वज्रपात में महिला की मौत, एक अन्य गंभीर रूप से घायल

दरअसल, वज्रपात की पहली घटना सदर प्रखंड के सबानो गांव में घटी. प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण ने बताया कि गांव के विश्वनाथ भगत के खेत में ट्रैक्टर से जुताई हो रही थी. उस दौरान वहां गांव के कई बच्चे भी मौजूद थे. बारिश भी नहीं हो रही थी. इसी दौरान अचानक वज्रपात हो गई. वज्रपात की चपेट में आने से कुमकुम कुमारी नाम की बच्ची की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण विश्वनाथ भगत, वफई भगत, परमीत कुमार, प्रियासु कुमारी, फुकली कुमारी के अलावा ट्रैक्टर का चालक और एक अन्य व्यक्ति वज्रपात की चपेट में आने से घायल हो गए.

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए सभी लोगों को तत्काल लातेहार सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने कुमकुम को मृत घोषित कर दिया. जबकि अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में किया गया. इनमें विश्वनाथ भगत और बिफई भगत की गंभीर स्थिति को देखते हुए इनका इलाज आईसीयू में चल रहा है.

दूसरी घटना कोदाग गांव में घटी:वज्रपात की दूसरी घटना सदर प्रखंड के डेमू पंचायत के कोदाग गांव में घटी. यहां मंगल देव उरांव नाम के व्यक्ति अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक वहां वज्रपात हो गया, जिसकी चपेट में आने से मंगल देव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस संबंध में गांव के मुखिया गोपाल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा जब घटना की सूचना उन्हें दी गई तो उन्होंने सबसे पहले इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस के अधिकारियों के निर्देश पर शव को लातेहार सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details