झारखंड

jharkhand

लातेहार में तीन उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार, आपराधिक घटना को अंजाम देने की बना रहे थे योजना

By

Published : May 14, 2020, 7:52 PM IST

लातेहार में हथियार समेत तीन उग्रवादी गिरफ्तार किए गए हैं. एसपी को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के कोदाग गांव के पास कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए जमे हुए हैं. जिसके बाद टीम गठित कर कार्रवाई की गई और उग्रवादियों को दबोच लिया गया.

three militants arrested in latehar
लातेहार में तीन उग्रवादी गिरफ्तार

लातेहारः लातेहार पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए अपराध की योजना बना रहे तीन उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उग्रवादियों के पास से दो बंदूक, 9 गोली समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

दरअसल, लातेहार एसपी को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के कोदाग गांव के निकट कुछ अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए जमे हुए हैं. इस सूचना पर एसपी के निर्देश पर टीम गठित की गई और पुलिस ने छापामारी की. इस दौरान पुलिस ने चारों ओर से उग्रवादियों को घेर कर पकड़ लिया. गिरफ्तार उग्रवादियों में दिलीप सिंह और कुलदीप सिंह जो लातेहार के हैं, वहीं, चंद्रदेव सिंह जो मनिका का रहने वाला है गिरफ्तार किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस-आरजेडी ने झारखंड को लूट का अड्डा बना लिया है, हेमंत जल्द छोड़ेंगे इनका साथ : निशिकांत दुबे

नया संगठन बनाकर कर रहे थे अपराध

गिरफ्तार तीनों उग्रवादी नया संगठन बनाकर अपराध कर रहे थे. थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि तीनों पहले माओवादी और टीपीसी उग्रवादी संगठन से जुड़कर काम करते थे. वर्तमान में नया संगठन बनाकर अपराधिक घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल, गिरफ्तार उग्रवादियों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण सूचनाएं दी है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details