झारखंड

jharkhand

लातेहारः तीन माओवादी गिरफ्तार, लेवी के पैसे भी बरामद

By

Published : Mar 28, 2021, 5:35 PM IST

लातेहार पुलिस ने लेवी के पैसे के साथ तीन माओवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादियों में उपेंद्र यादव, निरंजन यादव और योगेंद्र यादव शामिल हैं. लातेहार अभियान एएसपी विपुल पांडे ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर लातेहार के रेहड़ा गांव में छापामारी की जहां से भारी मात्रा में माओवादियों का पर्चा भी बरामद किया गया.

लातेहार
गिरफ्तार तीनों माओवादी

लातेहारः जिला पुलिस ने लेवी के पैसे के साथ तीन माओवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादियों में उपेंद्र यादव, निरंजन यादव और योगेंद्र यादव शामिल हैं. पुलिस ने इन माओवादियों के पास से तीन लाख 48 हजार 5 सौ रुपए बरामद किए हैं.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःलातेहार में 4 उग्रवादी गिरफ्तार, मुंशी की हत्या में था शामिल

पुलिस को सूचना मिली कि माओवादियों की एक टीम लेवी की रकम वसूलने लातेहार के उदयपुरा चौक आने वाली है. इस सूचना के आधार पर एसपी ने निर्देश दिया जिसके बाद लातेहार इंस्पेक्टर अमित कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई, जो उदयपुर चौक पहुंची. पुलिस की टीम को देखते ही मोटरसाइकिल पर सवार तीनों माओवादी भागने लगे. लेकिन, पुलिस ने तीनों माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार माओवादियों के पास से 3 लाख 48 हजार 500 रुपए, 6 मोबाइल, एक मोटरसाइकिल, सात एटीएम और सात बैंक पासबुक बरामद किए हैं.

माओवादियों का पर्चा भी बरामद
लातेहार अभियान एएसपी विपुल पांडे ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों से पूछताछ की जा रही हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर लातेहार के रेहड़ा गांव में छापामारी की गई, जहां से भारी मात्रा में माओवादियों का पर्चा भी बरामद किया गया. छापेमारी टीम में इंस्पेक्टर अमित कुमार गुप्ता के अलावा सब इंस्पेक्टर रंजीत राम, सरोज कुमार, आशुतोष यादव, जमील अंसारी, पवन कुमार दास, निर्मल बेग सहित कई पुलिस अधिकारी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details