झारखंड

jharkhand

लातेहार: तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया जल संचयन की जानकारी

By

Published : Oct 24, 2019, 8:55 PM IST

लातेहार के तीन प्रखंड बरवाडीह, महुआडांड़, औगारू के पंचायत प्रतिनिधियों को तीन दिनों तक जल संचयन के लिए प्रशिक्षण दिया गया. इस प्रशिक्षण के माध्यम से ट्रेनर ने पंचायत प्रतिनिधियों को सुखाड़ प्रबंधन के लिए मनरेगा के महत्व, जोहार परियोजना और ग्राम पंचायतों की भूमिका के बारे में विशेष जानकारियां दी.

पंचायत प्रतिनिधियों को दिया गया जल संचयन का प्रशिक्षण

लातेहार: राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान, भारत सरकार और पंचायती राज विभाग झारखंड सरकार के संयुक्त तत्वाधान में साख फाउंडेशन ने जिले के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय में बरवाडीह, महुआडांड़, औगारू प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों को तीन दिनों तक जल संचयन के लिए प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के माध्यम से ट्रेनर ने पंचायत प्रतिनिधियों को सुखाड़ प्रबंधन के लिए मनरेगा के महत्व, जोहार परियोजना और ग्राम पंचायतों की भूमिका के बारे में विशेष जानकारियां दी गई.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें- RJD का बढ़ता कुनबा, बीजेपी और कांग्रेस से कई कार्यकर्ता हुए शामिल

प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर ट्रेनर सरिता कुजूर ने बताया कि प्रशिक्षण के माध्यम से सरकार का मुख्य उद्देश्य सुखाड़ जैसी समस्या को पंचायत स्तर पर कैसे निपटा जाए और उसको लेकर क्या तैयारियां पंचायत प्रतिनिधियों और स्थाई समिति के माध्यम से की जा सकती हैं उसकी जानकारियां दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details