झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 2, 2020, 4:08 AM IST

ETV Bharat / state

लातेहार में कोरोना के तीन मरीज हुए स्वस्थ, ताली बजा कर दी गई विदाई

लातेहार में सोमवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए, जिसके बाद उनका ताली बजाकर स्वागत किया गया और एंबलेंस से घर भेजा गया. इस दौरान तीनों को राशन और सेनेटाइजर भी दिया गया.

corona infected patients recover
लातेहार आइसोलेशन सेंटर

लातेहार: जिले में सोमवार को कोरोना से संक्रमित 3 मरीज स्वस्थ हुए. तीनों लोगों को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ताली बजाकर उनके घर के लिए रवाना किया. लातेहार में अब तक कुल 10 कोरोना मरीज मिले हैं, जिनमें सात मरीज ठीक हो चुके हैं.

दरअसल, एक सप्ताह पहले तीनों मरीजों को लातेहार कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया था. रविवार को तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सोमवार को फिर से उनकी जांच की गई. जांच के क्रम में तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई. उसके बाद तीनों को एंबुलेंस से उनके घर भेज दिया गया. इस दौरान उन्हें राशन और सेनेटाइजर मास्क भी उपलब्ध कराया गया.

14 दिनों तक रहेंगे होम क्वॉरेंटाइन

लातेहार सिविल सर्जन डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों को निर्देश दिया गया है कि वे 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे. 14 दिनों तक परिवार के लोगों से भी दूरी बनाकर रहने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि तीनों पर प्रशासन की पूरी नजर रहेगी.

ये भी पढ़ें:रिम्स में फिर दिखी डॉक्टरों की लापरवाही, परिजनों ने लगाया मरीज को इंजेक्शन

10 में से सात हुए स्वस्थ

लातेहार जिले में कुल 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें से 7 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए. वहीं, तीन अन्य का इलाज लातेहार कोविड-19 केयर सेंटर में किया जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि 2 दिनों के अंदर यह भी पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details