झारखंड

jharkhand

By

Published : May 1, 2023, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

Latehar News: भवन का छज्जा गिरा, 3 बच्चे घायल, एक की हालत नाजुक

लातेहार में भवन का छज्जा गिरने से तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें एक की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना जिला मुख्यालय के बानपुर मोहल्ले की है.

Three Children Injured in Latehar
लातेहार में भवन का छज्जा गिरने से तीन बच्चे हुए घायल

लातेहार: जिला मुख्यालय के बानपुर मोहल्ले में भवन का छज्जा गिर जाने से सोमवार (1 मई) को 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें एक बच्चे की स्थिति नाजुक बनी हुई है. जिसे प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया है. घटना एक भवन के छज्जा का भरभरा कर गिरने से हुई. तीन में दो बच्चे छज्जे के ऊपर थे, वहीं एक बच्चा नीचे खड़ा था. नीचे खड़े बच्चे को गंभीर चोट लगी है. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. दुर्घटना जिला मुख्यालय के बानपुर मोहल्ले में हुई.

स्थानीय लोगों ने पहुंचाया अस्पताल:घटना के बाद स्थानीय लोग पूरी तत्परता दिखाते हुए घायल बच्चों को तत्काल इलाज के लिए लातेहार सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर रूप से घायल एक बच्चे को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. वहीं दो अन्य बच्चों का इलाज लातेहार सदर अस्पताल में किया जा रहा है. चिकित्सकों के अनुसार घायल दो बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर है.

खेल-खेल में हुई घटना:स्थानीय लोगों की माने तो जिस स्थान पर घटना घटी है, वहां प्रतिदिन बच्चे खेलने जाया करते थे. सोमवार को भी बच्चे वहां खेलने गए थे. यह तो गनीमत थी कि सोमवार मात्र 3 बच्चे वहां खेल गए थे. यदि वहां अन्य दिनों की तरह मोहल्ले के अन्य बच्चे भी होते तो स्थिति और खतरनाक हो सकती थी.

गौरतलब है कि लातेहार जिला में कई पुराने भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था में बेकार पड़े हुए हैं. कई पुराने स्कूल के भवन भी काफी जर्जर अवस्था में है. जिसे शिक्षा के लिहाज से तो अनफिट घोषित कर दिया गया है, परंतु उसे ध्वस्त नहीं किया गया. यहां अक्सर बच्चों को खेलते देखा जा सकता है. उक्त जर्जर भवन भी दुर्घटनाओं को आमंत्रित कर रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details