झारखंड

jharkhand

By

Published : May 7, 2020, 5:51 PM IST

Updated : May 7, 2020, 8:02 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहार के क्वॉरेंटाइन सेंटरों का हाल बेहाल, मजदूरों को नहीं मिल रहा भोजन

लातेहार में मजदूरों की सुरक्षा के ख्याल से 14 दिनों तक अलग रखने के लिए पंचायत स्तर पर बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों का हाल बेहाल है. इन सेंटरों में मजदूरों को तो रखा गया है, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर उनके खाने-पीने की व्यवस्था नहीं की गई है. ऐसे में मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

The workers are not getting food in the quarantine centers of Latehar
लातेहार के क्वॉरेंटाइन सेंटरों का हाल बेहाल

लातेहार: सदर प्रखंड के नगर पंचायत सचिवालय में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. वर्तमान में यहां 5 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है. लेकिन इनके खाने पीने की कोई व्यवस्था प्रशासन के द्वारा नहीं की गई है. ऐसे में मजदूरों के सामने कठिन समस्या उत्पन्न हो गई है. हालांकि मजदूरों की समस्या को देखते हुए पंचायत समिति सदस्य पिंटू रजक ने अपने प्रतिनिधि होने का कर्तव्य निभाते हुए अपने पॉकेट से सभी मजदूरों की भोजन की व्यवस्था की है. पिंटू रजक ने बताया कि सरकारी स्तर पर खाना नहीं मिलने के कारण मजदूर भूखे न रह जाएं इसी को देखते हुए वह अपने स्तर से इनके भोजन की व्यवस्था किए हैं.

देखें पूरी खबर

राज्य सरकार का आदेश है कि क्वॉरेंटाइन सेंटरों में मजदूरों के भोजन से लेकर रहने तक की पूरी व्यवस्था करनी है. व्यवस्था के नोडल अधिकारी बंधन लॉन्ग ने बताया कि सभी सेंटरों में मजदूरों के लिए पूरी व्यवस्था की जानी है. लातेहार जिले के विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटरों में खाने पीने की व्यवस्था करने वाले वेंडरों का कहना है कि लॉकडाउन वन और 2 में जिन मजदूरों को खाना खिलाया गया उनका भी पूरा पैसा भी उन्हें नहीं मिला है. ऐसे में फिर से मजदूरों को खाना देना उनके लिए समस्या हो गई है.

Last Updated : May 7, 2020, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details