झारखंड

jharkhand

PMO का अधिकारी बन डीसी को धमका रहा था शिक्षक, भेजा गया जेल

By

Published : Jan 14, 2020, 5:08 PM IST

लातेहार के बरवाडीह प्रखंड के नवरनागु विद्यालय में कार्यरत शिक्षक राणा भूषण सिंह डीसी जीशान कमर को फोन करके खुद को पीएमओ कार्यालय का अधिकारी बताते हुए एक टीचर की पैरवी कर रहा था. इस फोन के बाद डीसी हैरान हो गए और फोन की डिटेल निकलवाई. जांच के बाद यह पता चला कि यह फोन पीएमओ के किसी अधिकारी का नहीं बल्कि लातेहार में कार्यरत एक सरकारी शिक्षक का है. उसके बाद डीसी के आदेश के बाद उक्त शिक्षक को हिरासत में लिया गया.

Teacher was threatening latehar DC
डीसी जीशान कमर

लातेहार: शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक राणा भूषण सिंह खुद को पीएमओ का अधिकारी बताकर डीसी जीशान कमर को धमका रहा था, लेकिन शिक्षक की यह चाल उल्टी पड़ गई और उसे जेल जाना पड़ा.

देखिए पूरी खबर

दरअसल, जिले के बरवाडीह प्रखंड के नवरनागु विद्यालय में कार्यरत शिक्षक राणा भूषण सिंह डीसी जीशान कमर को फोन करके खुद को पीएमओ कार्यालय का अधिकारी बताते हुए एक टीचर की पैरवी कर रहा था. उसने डीसी को यह भी कहा कि यदि उसका काम नहीं हुआ तो उन्हें महंगा पड़ जाएगा. इस फोन के बाद डीसी हैरान हो गए और फोन की डिटेल निकलवाई. जांच के बाद यह पता चला कि यह फोन पीएमओ के किसी अधिकारी का नहीं बल्कि लातेहार में कार्यरत एक सरकारी शिक्षक का है. उसके बाद डीसी के आदेश के बाद उक्त शिक्षक को हिरासत में लिया गया और पूछताछ किया गया, जिसमें शिक्षक ने फोन करने की बात कबूल की.

ये भी पढे़ं:पाकुड़ में गर्म झरने का अनोखा कुंड, जहां नहाने से दूर होता है चर्म रोग!

उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को भी धमका चुका था शिक्षक
शिक्षक राणा भूषण सिंह इससे पहले भी कई अधिकारियों को इसी प्रकार खुद को पीएमओ का अधिकारी बताते हुए धमका चुका था. डीसी जीशान कमर ने ईटीवी भारत को बताया कि पूछताछ के दौरान उक्त शिक्षक ने बताया कि उत्तर प्रदेश के डीजी समेत कई अन्य बड़े पुलिस अधिकारियों को भी उसने फोन किया था. डीसी ने बताया कि आरोपी शिक्षक पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उस पर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details