झारखंड

jharkhand

PLFI उग्रवादी के फरार होने पर एसपी ने की कार्रवाई, 5 पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : Mar 24, 2021, 10:41 PM IST

उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान का दूसरे दिन भी कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पांच पुलिसकर्मियों तत्काल निलंबित कर दिया गया है.

SP suspended Five policemen in Latehar
PLFI उग्रवादी के फरार होने पर एसपी ने की कार्रवाई

लातेहार: उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान का दूसरे दिन भी कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पांच पुलिसकर्मियों को एसपी प्रशांत आनंद ने निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें-बालूमाथ थाने की हाजत से उग्रवादी फरार, रांची पुलिस ने किया था गिरफ्तार

डीआईजी और एसपी ने थाना का किया निरीक्षण
इसी कड़ी में मंगलवार को बालूमाथ थाना से उग्रवादी कृष्णा यादव के फरार होने के बाद बुधवार को डीआईजी राजकुमार लकड़ा और एसपी प्रशांत आनंद बालूमाथ थाना पहुंचे और घटना की छानबीन की. मौके पर डीआईजी ने कहा कि उग्रवादी का फरार होना पूरी तरह से पुलिस अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि थाना में ही शौचालय रहने के बावजूद उसे बाहर शौच के लिए ले जाना कहीं न कहीं बड़ी चूक है. ऐसी चूक करने वाले पुलिसकर्मियों पर निश्चित ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी. घटना के बाद बालूमाथ थाना पहुंचे एसपी प्रशांत आनंद ने तत्काल प्रभाव से राणा भानु प्रताप सिंह, अनुसंधानकर्ता दीप नारायण सिंह ओडी ऑफिसर ठाकुर प्रसाद सिंह, एएसआई रामदेव मंडल और चौकीदार सुरेश गंझु को निलंबित कर दिया है.

सूचना देने वाले को 1 लाख का इनाम
डीआईजी ने कहा कि जो भी लोग फरार उग्रवादी कृष्णा यादव की सूचना पुलिस को देंगे, उन्हें 1 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम और पता पूरी तरह गोपनीय रहेगा. डीआईजी ने कहा कि फरार उग्रवादी का पोस्टर भी पुलिस ने जल्द जारी करेगी. मंगलवार को बालूमाथ थाना के हाजत से पुलिस को चकमा देकर पीएलएफआई का सब जोनल कमांडर कृष्णा यादव फरार हो गया है. घटना के 36 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस को उग्रवादी के संबंध में अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. हालांकि, पुलिस की छापेमारी अभियान लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details