झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

असत्य पर सत्य की हुई जीत, धूं-धूंकर जला रावण, लोगों ने जमकर की अतिशबाजी

विजयादशमी के मौके पर देश के कई जगहों पर रावण दहन का आयोजन किया गया. असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक के रूप में झारखंड के कई जिलों में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद का पुतला जलाया गया. इस मौके पर सभी जगह अतिशबाजी भी की गई.

असत्य पर सत्य की जीत के लिए जलाया गया रावण

By

Published : Oct 9, 2019, 8:48 AM IST

रामगढ़: जिले में बारिश के बावजूद रावण दहन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ा. जिला मैदान में 80 फीट रावण का पुतला, 70 फीट का कुंभकर्ण और 60 फीट के मेघनाद के पुतले गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी और रामगढ़ उपायुक्त ने दहन किया.

रामगढ़ में जलाया गया रावण

वहीं, लातेहार में विजयादशमी के मौके पर लगातार 59वें साल जिले के बरवाडीह रेलवे क्लब में आतिशबाजी के बीच रावण दहन किया गया. विधायक हरि कृष्ण सिंह और रेलवे मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ कृति सुंदरलाल ने रावण के पुतले का दहन किया.

लातेहार में जला रावण

इसे भी पढ़ें:-मोरहाबादी मैदान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में CM हुए शामिल, कहा- इस वजह से खास रहा यह नवरात्रि

गुमला में भी परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक रावण का पुतला दहन किया गया. स्टेडियम में सबसे पहले कुंभकर्ण के पुतले में जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने आग लगायी. वहीं, मेघनाद के पुतले को जिले के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने जलाया. रावण के पुतले को सांसद सुदर्शन भगत ने रॉकेट बम से जलाया.

गुमला में रावण दहन

विजया दशमी के मौके पर पाकुड़ में भी रावण दहन किया गया. सदर प्रखंड के बाहिरग्राम गांव में रावण दहन का आयोजन युवा संघ समिति द्वारा किया गया. जिला परिषद अध्यक्ष बाबूधन मुर्मू और बीजेपी के पूर्व विधायक वेणी प्रसाद गुप्ता ने रावण को जलाया.

पाकुड़ में रावण दहन

असत्य पर सत्य की जीत के लिए देश के कई हिस्सों में रावण का जलाया गया. भारी बारिश के बावजूद भी इस अवसर पर लोगों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया. इस मौके पर लोगों ने जमकर अतिशबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details