झारखंड

jharkhand

नक्सलियों के गढ़ से सुरक्षित लौटे मतदान कर्मी, दिखा उत्साह

By

Published : Dec 1, 2019, 4:39 PM IST

लातेहार में मतदान कराकर लौटे मतदानकर्मियों में खासा उत्साह देखने को मिला. मतदानकर्मियों ने कहा कि जिला प्रशासन की व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त थी. मतदान कराने में उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई.

Polling workers returned after voting in Latehar
मतदान कराकर लौटे मतदानकर्मी

लातेहारः लातेहार जिले के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में मतदान कराकर सुरक्षित वापस लौटने पर मतदान कर्मियों में खासा उत्साह देखा गया. बुलेट के गढ़ से बैलट लेकर वापस लौटे मतदान कर्मियों ने कहा कि पहली बार उन्होंने पूरी तरह निर्भीक होकर मतदान कार्य में हिस्सा लिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-रामगढ़ में मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन, मतदान प्रतिशत बढ़ाना उद्देश्य

जानकारी के अनुसार लातेहार जिले के अधिकांश मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित कर दिया गया था. इनमें से मनिका विधानसभा क्षेत्र के 125 मतदान केंद्रों में पदस्थापित मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर के माध्यम से मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया था. मतदान के बाद सभी मतदानकर्मियों को रविवार को लातेहार जिला मुख्यालय हेलीकॉप्टर के माध्यम से लाया गया.

वहीं, मतदान कराकर लौट रहे मतदानकर्मियों में खासा उत्साह दिखा. महुआडांड़ के सुदूरवर्ती मतदान केंद्र से मतदान कराकर लौटे पीठासीन अधिकारी एस के प्रसाद ने बताया कि जिला प्रशासन की व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त थी. उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान ना कोई भय था और ना ही किसी चीज की कमी हुई. महिला मतदानकर्मी उषा तिग्गा ने कहा कि चुनाव के दौरान सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी, इस कारण किसी प्रकार का कोई डर नहीं था, लेकिन रहने खाने में थोड़ी परेशानी हुई.

दूसरी ओर उग्रवादियों के गढ़ से मतदान कर्मियों के सुरक्षित वापस लौटने पर जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. रविवार को ईवीएम को लातेहार पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित वज्रगृह में सील किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details