झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 4, 2021, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

लातेहार: पानी लाने से इंकार करने पर पुलिस अधिकारी ने युवक को पीटा, ग्रामीणों ने किया हंगामा

लातेहार जिले में पानी लाने से इंकार करने पर पुलिस अधिकारी ने युवक की पिटाई कर दी. इसको लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. बाद में डीएसपी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मामले की जांच करते हुए दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

police beaten up youth in latehar
पुलिस अधिकारी ने युवक को पीटा

लातेहार: एक तरफ जहां पुलिस के वरीय अधिकारी ग्रामीणों के मन से पुलिस का खौफ हटाने को लेकर सामुदायिक पुलिसिंग जैसे कार्यक्रम चला रहे हैं. वहीं दूसरी ओर अभी भी कुछ पुलिस अधिकारी विभाग के इस प्रयास को मिट्टी में मिला दे रहे हैं. कुछ ऐसा ही मामला लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत बरवैया गांव में घटा, जहां पुलिस पिकेट के प्रभारी ने एक युवक को सिर्फ इसलिए पीट दिया क्योंकि युवक उनके लिए पानी लाने से इंकार कर दिया था. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा.

देखें पूरी खबर

युवक ने पानी लाने से किया इंकार
जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत बरवया गांव में स्थित पुलिस पिकेट के प्रभारी आशीष सिंह ने गांव के ही युवक लवलेश सिंह को मनिका से जार वाला पानी लाने के लिए का था, लेकिन युवक ने कहा कि उसे डालटनगंज जाना है और वह पानी नहीं ला पाएगा. पानी लाने से इंकार करने से गुस्साए पिकेट प्रभारी ने युवक को पकड़कर पिकेट में ले गए और उसकी जमकर पिटाई कर दी.

इधर जब घटना की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीण एकजुट होकर पुलिस पिकेट पहुंचे और जमकर बवाल काटा. ग्रामीणों ने पिकेट का घेराव करते हुए दोषी अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की.

इसे भी पढ़ें-दुमका में एसडीओ के पुराने कार्यालय में लगी आग, निर्वाचन से संबंधित कागजात जलकर राख


सूचना के बाद पहुंचे वरीय पुलिस अधिकारी
मामले की सूचना के बाद डीएसपी अमरनाथ गांव पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. ग्रामीणों ने डीएसपी को बताया कि पिकेट प्रभारी की तरफ से हमेशा इस प्रकार की मनमानी की जाती है. पूरे मामले की जानकारी होने के बाद डीएसपी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मामले की जांच कर रहे है. दोषी अधिकारी पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी. डीएसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details