झारखंड

jharkhand

लातेहारः TPC उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, कई कैंप को किया ध्वस्त

By

Published : Aug 4, 2019, 6:32 PM IST

लातेहार पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए टीपीसी उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चलाकर दोकर जंगल में स्थित उनके कैंप को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान पुलिस को टीपीसी के एक उग्रवादी को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली.

पुलिस की गिरफ्त में नक्सली

लातेहार: जिला पुलिस ने टीपीसी उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चलाकर बालूमाथ थाना क्षेत्र के दोकर जंगल में स्थित उनके कैंप को ध्वस्त कर दिया है. पुलिस ने उग्रवादियों के कैंप से 3 राइफल और भारी मात्रा में गोलियों के अलावे बड़े पैमाने पर उग्रवादियों के उपयोग के सामान जब्त किए हैं.

देखें खबर

सूचना पर की गई कार्रवाई
पुलिस को सूचना मिली थी कि दोकर जंगल में टीपीसी उग्रवादी जमे हुए हैं. इस सूचना पर पुलिस ने शनिवार को टीम बनाकर छापेमारी की. इस दौरान उग्रवादियों से पुलिस की लगभग 1 घंटे तक मुठभेड़ भी हुई.


एक उग्रवादी पुलिस की गिरफ्त में
पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. हालांकि पुलिस को टीपीसी के एक उग्रवादी विकास गंजू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली.


सर्च अभियान में जब्त किए गए ये सामान
सर्च अभियान के क्रम में पुलिस को उग्रवादियों का कैंप मिला. जिसमें एक इंसास राइफल, एक एसएलआर और एक रेगुलर राइफल मिला. इसके अलावा 152 गोलियां और 44000 रुपए नकद के साथ बड़े पैमाने पर उग्रवादियों के उपयोग के सामान बरामद हुए.

अभियान में शामिल जवानों को किया जाएगा सम्मानित
डीआईजी विपुल शुक्ला ने बताया कि इस अभियान में शामिल जवानों को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को पुरस्कार के रुप में नगद राशि भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details