झारखंड

jharkhand

लातेहार में हथियार के साथ चार PLFI उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

By

Published : Mar 16, 2020, 9:17 PM IST

लातेहार में मुठभेड़ के बाद भाग रहे चार उग्रवादियों को पुलिस ने धर दबोचा. इन चारों उग्रवादियों के पास से हथियार और मोटरसाइकिल जब्त किया गया है.

लातेहार में हथियार के साथ चार PLFI उग्रवादी गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल
गिरफ्तार उग्रवादी

लातेहारः जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ करके भाग रहे पीएलएफआई के चार उग्रवादी को जिला पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरफ्तार उग्रवादियों को जेल भेज दिया है. उग्रवादियों के पास से 4 देसी राइफल भी बरामद किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें-आरयू सिंडिकेट की बैठक में बीएड कॉलेजों को मिली मान्यता, राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा प्रस्ताव

छापेमारी के दौरान हुई मुठभेड़

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चंदवा थाना क्षेत्र के काली जंगल में पीएलएफआई के उग्रवादी किसी घटना को अंजाम देने की योजना बनाने के लिए जुटे हैं. इसी सूचना पर पुलिस छापेमारी करने काली जंगल में गई. जहां पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल की ओर भागने लगे. भागने के क्रम में चार उग्रवादी दबोच लिए गए. गिरफ्तार उग्रवादियों में विनोद उरांव, मुन्ना उरांव, बासुदेव उरांव और सुरेश गंझू शामिल है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर मदन शर्मा ने बताया कि एसपी लातेहार प्रशांत आनंद के निर्देशानुसार अभियान एसपी विपुल पांडे के नेतृत्व में उग्रवादियों की टोह में निकली टीम का पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के कृष्णा यादव दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई थी. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से चार राइफल, गोली के खोखे, चार मोबाइल और दो बाइक बरामद हुए हैं. बरामद बाइक की भी जांच की जा रही है कि बाइक चोरी की है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details