झारखंड

jharkhand

लातेहार: पुलिस ने टीएसपीसी के दो उग्रवादी को किया गिरफ्तार, बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे उग्रवादी, भेजे गये जेल

By

Published : May 6, 2021, 8:44 PM IST

लातेहार पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से दो बंदूक और 66 गोलियां भी बरामद की है.

latehar
पुलिस ने 2 उग्रवादियों को पकड़ा

लातेहार: जिले में उग्रवादियों पर शिकंजा कसने के लिए लगातार पुलिस काम कर ही है. शिकंजा कसने के लिए समय-समय विशेष जांच अभियान भी चलाती रहती है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके पास से दो बंदूक और 66 गोलियां भी बरामद की है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-लातेहार: शराब के लिए पिता से मांगा पैसा, भाई ने पीट-पीटकर ली जान

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

दरअसल लातेहार एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के उग्रवादी हेरहंज थाना क्षेत्र अंतर्गत चुकू गांव के पास मौजूद बूढ़ा सेमर जंगल में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाने के लिए जमा हुए हैं. इसी सूचना पर एसपी के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों की टीम बनाई गई और जंगल में छापामारी की गई. अचानक पुलिस को आते देख उग्रवादी फायरिंग करने लगे और भागने लगे. इसी दौरान में पुलिस ने टीएसपीसी के एरिया कमांडर अर्जुन गंझु और दस्ता सदस्य उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

15 से 20 की संख्या में जमा थे उग्रवादी

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार ने बताया कि जंगल में 15 से 20 की संख्या में उग्रवादी जमे हुए थे. पुलिस को आता देख-जंगल का फायदा उठाकर बाकी उग्रवादी भागने में सफल रहे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार एरिया अर्जुन गंझू बालूमाथ थाना क्षेत्र के होलोंग गांव का रहने वाला है. जबकि दस्ता सदस्य उपेंद्र सिंह पलामू के पांकी का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि उग्रवादियों के पास से एक देसी राइफल, एक देसी पिस्तौल और 66 गोलियां बरामद हुई हैं. गिरफ्तार उग्रवादियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है. जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details