झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या हुई 10

लातेहारः जिले में बुधवार की रात एक मरीज की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली. इस प्रकार लातेहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 10 हो गयी. हालांकि बुधवार को ही लातेहार में 4 कोरोना मरीजों के इलाज के बाद स्वस्थ होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. जिसके बाद वर्तमान में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले 6 हो गए हैं.

By

Published : May 28, 2020, 7:57 AM IST

covid-19 Ward
कोविड-19 वार्ड

लातेहारः जिले में बुधवार की रात एक मरीज की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. इस प्रकार लातेहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 10 हो गयी. हालांकि बुधवार को ही लातेहार में 4 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. जिसके बाद वर्तमान में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले 6 रह गए हैं.

बताया जा रहा कि जिस मरीज की जांच रिपोर्ट बुधवार की रात कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, वह प्रवासी मजदूर है. वर्तमान में वह लातेहार के एक सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में था. यह मजदूर रेड जोन से आया था. ऐसे में इसे विशेष निगरानी में रखा गया था. इधर जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित मरीज को लातेहार जिला मुख्यालय में बनाए गए कोविड-19 केयर सेंटर में रखने की तैयारी आरंभ कर दी है.

ये भी पढ़ें-हेमंत सोरेन ने कहा प्रवासी मजदूरों को वापस लाना जिम्मेदारी, नहीं कर रहा कोई राजनीति

घबराने की जरूरत नहीं- डीसी
दूसरी ओर डीसी जीशान कमर ने कहा कि किसी को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि लातेहार में अब तक जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वे सभी प्रवासी मजदूर हैं. लातेहार आने के बाद उन्हें सरकारी क्वॉरेंटाइन में रखा गया था.

इस कारण बाहरी लोगों से उनका संपर्क बिल्कुल नहीं रहा. उन्होंने कहा कि लातेहार में 4 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर चले गए हैं. डीसी ने आम लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, क्योंकि कोरोना के फैलाव को रोकने का एक सशक्त माध्यम सोशल डिस्टेंसिंग ही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details