झारखंड

jharkhand

विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड की करंट से मौत, लातेहार में हुआ हादसा

By

Published : Oct 6, 2022, 11:38 AM IST

जेएमएम विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड की मौत (MLA Sita Soren house guard died) हो गयी. पुलिस का जवान दानियल गुड़िया की मौत लातेहार जिला के बरवाडीह थाना क्षेत्र के सिंधोरवा में करंट की चपेट में आने से हुई. इसको लेकर गांव में मातम का माहौल है.

MLA Sita Soren house guard died of electrocution in Latehar
लातेहार

लातेहारः जामा से जेएमएम विधायक सीता सोरेन के हाउस गार्ड के रूप में पदस्थापित पुलिस जवान दानियल गुड़िया की करंट लगने से मौत (MLA Sita Soren house guard died) हो गयी. लातेहार के बरवाडीह थाना क्षेत्र के सिंधोरवा में ये हादसा हुआ है. जवान सिंधोरवा गांव का रहने वाला था, वो छुट्टी पर अपने गांव आया था.


जानकारी के अनुसार पुलिस का जवान दानियल गुड़िया दुमका जिला पुलिस बल में कार्यरत था. वह छुट्टी में अपने घर आया था. सोमवार को वह अपनी बहन के शादी के रिश्ते को लेकर अपने गांव सिंधोरवा से लोहरदगा जिला के कूड़ु जा रहा था. वह एक सवारी गाड़ी पर बैठा था. वह गांव से निकला इसी दौरान वो सिंधोरवा घाटी के पास बिजली के झूल रहे तार की चपेट में (guard died of electrocution in Latehar) आ गया. जिससे वह गाड़ी से नीचे गिर गया. गंभीर अवस्था में परिजनों ने उसे आनन-फानन में बरवाडीह अस्पताल पहुंचाया. जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

देखें वीडियो

गांव में कोहरामः घटना की जानकारी जैसे ही जवान के परिजनों और ग्रामीणों को मिली तो पूरे गांव में कोहराम मच गया. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना की सूचना ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस के अधिकारी अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली. पुलिस ने जवान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया (MLA home guard died of electrocution) है.

बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ हादसाः पूरे घटनाक्रम को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही पुलिस के जवान की मौत हुई है. ग्रामीणों ने कहा कि सड़क पर बिजली का तार झूल रहा था, पर उसे दुरुस्त करने में बिजली विभाग के कर्मचारी उदासीन बने रहे. जिस कारण बिजली के करंट से जवान की मौत हो गयी. बहन की शादी को लेकर अभी तक जवान के घर में उत्साह का माहौल था लेकिन खुशी का माहौल अचानक गम में बदल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details