झारखंड

jharkhand

लॉकडाउन ने दिलाया 10 साल से लापता पुत्र, लातेहार के क्वॉरेंटाइन सेंटर में है मध्य प्रदेश का देवी सिंह

By

Published : May 1, 2020, 8:43 PM IST

मध्य प्रदेश के देवास जिले के शेर सिंह का लापता पुत्र लातेहार जिले में मिला है. बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि प्रखंड के लात पंचायत में बीते 7 अप्रैल को एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को घूमते हुए देखा गया था, जिसकी सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की मदद से उस व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर मे रखा गया.

missing son found Lockdown in latehar
देवास जिले के शेर सिंह का लापता पुत्र

लातेहार: कोरोना महामारी के कारण एक तरफ लोग परेशान हैं तो वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन मध्य प्रदेश के देवास जिले में शेर सिंह के परिवार के लिए खुशियां लेकर आया है. 10 साल पहले शेर सिंह की पुत्र देवी सिंह लापता हो गया था, लेकिन लातेहार जिले के बरवाडीह में बनाये गए क्वॉरेंटाइन सेंटर ने शेर सिंह को उनके बेटे से मिलवाया है.

देखिए पूरी खबर

बरवाडीह थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि प्रखंड के लात पंचायत में बीते 7 अप्रैल को एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को घूमते हुए देखा गया था, जिसकी सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की मदद से उस व्यक्ति को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर मे रखा गया. उसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण वह कुछ भी बताने में असमर्थ था, लेकिन कागजों में अपना और अपने घर के पता बता पा रहा था, जिसके जरिए मध्यप्रदेश के देवास जिले की पुलिस टीम से संपर्क साधा गया और जानकारी इकट्ठा की गई.

ये भी पढे़ं:रांची का ये परिवार भूखा रहनें को है मजबूर, जानिए इनका दर्द

इसके बाद परिवार के लोगों से भी संपर्क हुआ और मालूम चला कि यह व्यक्ति अपने परिवार से मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण 10 वर्षों से बिछड़ा हुआ था. वहीं, परिवार के लोगों को सूचना मिलने के बाद परिवार के लोगों ने खुशी भी जाहिर की और झारखंड सरकार का आभार भी जताया. शेर सिंह अपने बेटे देवी सिंह को लाने को लेकर मध्य प्रदेश के जिला प्रशासन के जरिए संपर्क में है और कागजी प्रक्रिया पूरी करके वापस ले जाने की तैयारी में भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details